यूजर चार्ज पर अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में हंगामा, MLA देवनानी ने भी जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1525884

यूजर चार्ज पर अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में हंगामा, MLA देवनानी ने भी जताया विरोध

 Ajmer News: अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में बजट प्रस्ताव पर हुई चर्चा यूजर चार्ज को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गई. यूजर चार्ज के खिलाफ विधायक वासुदेव देवनानी भी विरोध जताया.

यूजर चार्ज पर अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में हंगामा, MLA  देवनानी ने भी जताया विरोध

Ajmer News: अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में बजट प्रस्ताव पर हुई चर्चा यूजर चार्ज को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गई. इस दौरान सभी पार्षदों और जनप्रतिनिधियों ने सामूहिक रूप से इसके क्रियान्वयन को स्थगित करने की मांग रखी जिसके बाद महापौर ने पार्षदों की दस्तखत अर्जी के साथ ही अपनी अनुशंसा के अधिकार के तहत इस आदेश को लेकर सरकार को पत्र लिखने का फैसला लिया है जब तक यूजर चार्ज की वसूली के क्रियान्वयन पर रोक लगा दी गई है. 

अजमेर नगर निगम की साधारण सभा 9 महीने बाद गुरुवार को गांधी भवन में आयोजित हुई इस साधारण सभा में बजट प्रस्ताव के साथ ही 22 मुद्दे रखे गए लेकिन अजमेर में लिए जा रहे यूजर चार्ज लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ ही पार्षदों ने भी अपना विरोध दर्ज कराया 19 साल बाद यह पहला मौका है जब विधायक अनिता भदेल साधारण सभा की बैठक में शामिल हुई.

 वहीं विधायक वासुदेव देवनानी भी बढ़ते विरोध को देखते हुए इस बैठक में शामिल हुए और यूजर चार्ज को लेकर अपना विरोध जताया और इस दौरान निगम आयुक्त के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की भी मांग रखी आयुक्त सुशील कुमार ने अजमेर नगर निगम की वित्तीय स्थिति की जानकारी भी दी. उन्होंने कहा कि नगर निगम पर लगातार ऋण बढ़ रहा है और निगम की आय को बढ़ाने के लिए कोई ठोस कदम लेने की आवश्यकता है.

 सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेश के बाद यूनिट चार्ज लिया जा रहा है लेकिन अगर इसका विरोध किया जाता है तो फिर अजमेर नगर निगम को और नुकसान उठाना पड़ेगा. वहीं उन्होंने कहा कि यूजर चार्ज के साथ ही निगम की अन्य निगम को ध्यान में रखते हुए ही केंद्र सरकार निकाय को बजट पारित करती है. इसका भी ध्यान सभी जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को रखना होगा. इसके बावजूद भी यूजर चार्ज के विरोध में सभी पार्षदों और जनप्रतिनिधियों को लेकर सामूहिक विरोध के बाद यूजर चार्ज के क्रियान्वयन को स्थगित कर दिया गया है.

आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शहर के जनप्रतिनिधियों ने यूजर चार्ट को लेकर बढ़ते विरोध के चलते अपना मोर्चा संभाला विधायक वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार के जरिए इस आदेश को जारी किया गया जिसके कारण व्यापारियों को चार्ज देकर आर्थिक बोझ दिए जाने के लिए बाध्य किया जा रहा है जबकि यह नही लिया जाना चाहिए विधायक अनिता भदेल ने अपने तर्कों के माध्यम से सरकार पर निशाना साधा और यूजर चार्ज स्थगित करने की मांग रखी. सामूहिक निर्णय के बाद नगर निगम महापौर ने सदन में यह बात रखी थी इसे लेकर सरकार को पत्र लिखा जाएगा और जब तक इसे यूजर चार्ज को नहीं लिया जाएगा. जिसके बाद सभी पार्षदों ने आभार जताया.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news