जयपुर: ऑल इंडिया टी-20 लीगल प्रीमियम क्रिकेट लीग की शुरुआत, देश के 8 हाईकोर्ट की टीमों ने लिया हिस्सा

राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ जयपुर की ओर से बुधवार को ऑल इंडिया टी-20 लीगल प्रीमियम क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई. 

जयपुर: ऑल इंडिया टी-20 लीगल प्रीमियम क्रिकेट लीग की शुरुआत, देश के 8 हाईकोर्ट की टीमों ने लिया हिस्सा
ऑल इंडिया टी-20 लीगल प्रीमियम क्रिकेट लीग की शुरुआत

जयपुर: राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ जयपुर की ओर से बुधवार को ऑल इंडिया टी-20 लीगल प्रीमियम क्रिकेट लीग(All India T20 Legal Premium Cricket League) की शुरुआत हुई. हातोज के क्रिकेट मैदान पर खेली जा रही इस प्रतियोगिता का उद्घाटन राजस्थान हाईकोर्ट रजिस्ट्रार सतीश कुमार शर्मा ने किया. उद्घाटन में पीपीएस राजेन्द्र कुमार टुटेजा और राजस्थान हाईकोर्ट के प्रशासनिक रजिस्ट्रार भारत भूषण गुप्ता भी मौजूद रहे. 

6 दिनों तक खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में राजस्थान, इलाहबाद, जम्मू एंड कश्मीर, गुजरात, दिल्ली, ओरंगाबाद, तेलंगाना, पंजाब और हरियाणा की हाईकोर्ट(High Court) की टीम हिस्सा ले रही हैं. प्रतियोगिता में सभी टीमें 3-3 लीग के मुकाबले खेलेंगी. लीग के आधार पर टॉप की चार टीमों के बीच में सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. 29 दिसम्बर को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

प्रतियोगिता के उद्घाटन के बाद हाईकोर्ट रजिस्ट्रार सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार राजस्थान हाईकोर्ट(Rajasthan High Court) को मिली है और प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए पूरा प्रयास रहे हैं. इसके साथ ही अपने काम-काज में व्यस्त होने के चलते अन्य राज्यों के न्यायिक कर्मचारियों से मिलने का समय नहीं मिलता है, लेकिन इस प्रतियोगिता के माध्यम से सभी से मिलना हो जाता है.

वहीं संघ के उपाध्यक्ष कपिल दीक्षित ने बताया कि पिछले 8 सालों से खेली जा रही इस प्रतियोगिता की मेजबानी पहली बार राजस्थान हाईकोर्ट को मिली है और राजस्थान हाईकोर्ट सहित 8 हाईकोर्ट के न्यायिक कर्मचारियों की टीमें इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं. 

जम्मू एंड कश्मीर टीम के कप्तान लतीफ हुसैन खान ने राजस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि यहां पर आकर बहुत ही अच्छा लगा. साथ ही जब हाईकोर्ट को राजस्थान में क्रिकेट प्रतियोगिता की जानकारी मिली तो महज 11 घंटे में ही हमे खेलने की अनुमति मिल गई. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए देश के सभी हिस्सों की टीमें पहुंची हैं और इनके मुलाकात और दोस्ती का भी अवसर इस प्रतियोगिता से मिलेगा.