Alwar News: हाजीपुर तलाई के पास केले के पत्तों से ढकी मिली नवजात बच्ची, करीब साढ़े 3 किलो की है मासूम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1872724

Alwar News: हाजीपुर तलाई के पास केले के पत्तों से ढकी मिली नवजात बच्ची, करीब साढ़े 3 किलो की है मासूम

Alwar News: अलवर जिले के नौगांवा के ग्राम हाजीपुर तलाई के पास केले के पत्तों से ढकी हुई नवजात मिली है. बच्ची का वजन 3.5 किलों बताया जा रहा है. साथ ही यह भी बताया की शायद मासूम का जन्म 5 से 6 दिन पहले हुआ है.

Alwar news

Alwar News:  अलवर जिले के नौगांवा के ग्राम हाजीपुर तलाई के पास  नवजात बच्ची मिली है. जिसके मिलने से इलाके में  सनसनी फैल गई.  जानकारी के अनुसार बाल संप्रेक्षण गृह समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा ने बताया आज दोपहर ये बच्ची नौगांवा के ग्राम हाजीपुर में तलाई के पास केले के पत्तों से ढकी हुई मिली हे. गांव के कुछ लोग वहा से गुजर रहे थे. तो बच्ची की रोने की आवाज सुनी. इधर उधर देखा तो बच्ची एक केले के पत्ते पर लिप्टी हुई थी. जिसे नौगांवा सीएचसी लेकर पहुंचे. जहां से अब अलवर बाल संप्रेक्षण गृह में बच्ची सुरक्षित पहुंच गई हे.

बच्ची 5 से 6 दिन की 
वही, हॉस्पिटल की एएनएम ने बताया गांव वाले जब बच्ची को लेकर आए थे. तो वह बता रहे थे की जहा बच्ची पड़ी हुई मिली थी, वहां पर कई कुत्ते भी थे. अगर सही टाइम बच्ची नहीं मिलती तो कुत्ते बच्ची को नुकसान भी पहुंचा सकते थे .अब बिल्कुल सही हालत में है. बच्ची का वेट करीब साढ़े 3 किलो है बच्ची 5 से 6 दिन की है. हाथ में डोर के हिसाब से बची की डिलेवरी घर पर ही की गई थी.

 बालिका पूरी तरह स्वस्थ 
बालिका के बारे में जानकारी लेने पर नौगांवा सामुदायिक अस्पताल के डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया की नवजात बालिका करीब एक सप्ताह की है. बालिका पूरी तरह स्वस्थ है. नवजात बालिका की अस्पताल में आशा सहयोगिनी देखभाल कर रही है. सूचना मिलने पर नौगांवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची बालिका को फीडिंग कराने के बाद अलवर में स्थित मदर टेरेसा होम में भेज दिया गया.

Reporter: Swadesh Kapil

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

 

Trending news