Alwar News: ओपीडी टाइम में डॉक्टर के पास पकड़ा फर्जी दवाओ का पर्चा, ट्रेनी आईएएस ने लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417322

Alwar News: ओपीडी टाइम में डॉक्टर के पास पकड़ा फर्जी दवाओ का पर्चा, ट्रेनी आईएएस ने लगाई फटकार

Alwar News: गोविंदगढ़ उपखंड में ट्रेनी आईएएस और उपखंड अधिकारी सोनू कुमारी और मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ योगेंद्र शर्मा के द्वारा अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान सफाई और जगह-जगह गंदगी मिलने पर नाराजगी जाहिर की. 

Alwar News

Alwar News: गोविंदगढ़ उपखंड में ट्रेनी आईएएस और उपखंड अधिकारी सोनू कुमारी और मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ योगेंद्र शर्मा के द्वारा अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान सफाई और जगह-जगह गंदगी मिलने पर नाराजगी जाहिर की. मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सीएचसी में कार्यरत डॉक्टर नसीब खान के पास ओपीडी टाइम में बाहर की दवा और जांच का पर्चा पकड़ा गया. पर्ची में फर्जी दवा लिखी हुई थी. जो की बहुत गलत है. 

कोई डॉक्टर नहीं लिख सकता फर्जी दवा 
कोई भी सरकारी डॉक्टर ओपीडी टाइम और ऑपरेटिंग टाइम के बाद घर या अपने क्वार्टर पर भी फर्जी दवा नहीं लिख सकता. सरकार के सख्त निर्देश हैं कि डॉक्टर मरीज को जेनेरिक दवा लिखेंगे. हमने डॉक्टर नसीब खान को फटकार लगाई है. अगर इस तरह की फिर से शिकायत मिलती है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अस्पताल में सभी दवाएं उपलब्ध हैं. बाहर की दवा लिखना भी गलत है और ड्यूटी टाइम के बाद भी जेनेरिक दवा लिखने का नियम है. 

1500 से अधिक थी दवाइयों की कीमत 
पर्ची की दवाइयों की कीमत 1500 से अधिक थी, जो की गलत है. अगर ये जेनेरिक दवा होती तो इनकी कीमत 150 से 200 रुपए होती. जांच के दौरान जिला चिकित्सा अधिकारी योगेंद्र शर्मा ने ट्रेनी आईएएस सोनू कुमारी को जानकारी देते हुए बताया कि जो बाहर की दवा लिखते हैं. उन दवाओं में डॉक्टर का कमीशन होता है या उनके रिश्तेदार की दवा कंपनी होती है. जिसके चलते वह मरीज को महंगी दवा लिखते हैं. गोविंदगढ़ में निजी क्लीनिक पर कई डॉक्टर महंगी दवा लिख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan news: हनी ट्रैप से करती थी 50 लाख की डिमांड, दो युवती समेत सात लोग हुए गिरफ्तार

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news