Alwar News: सुपुर्दे खाक हुए कांग्रेस विधायक जुबेर खान, जनाजे में पहुंचे हजारों लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2430271

Alwar News: सुपुर्दे खाक हुए कांग्रेस विधायक जुबेर खान, जनाजे में पहुंचे हजारों लोग

Alwar News: रामगढ़ से 26 साल की उम्र में जुबेर खान युवा विधायक बने. वहीं, सन 1962 में जन्म हुआ और 62 साल की उम्र में मृत्यु के आगोश में समा गए. रामगढ़ में एक के किवदंती हमेशा प्रचलित रही जब जब जुबेर खान रामगढ़ से विधायक बने तब तब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार राज में नहीं रही. 

Alwar News

Alwar News: रामगढ़ से 26 साल की उम्र में जुबेर खान युवा विधायक बने. वहीं, सन 1962 में जन्म हुआ और 62 साल की उम्र में मृत्यु के आगोश में समा गए. रामगढ़ में एक के किवदंती हमेशा प्रचलित रही जब जब जुबेर खान रामगढ़ से विधायक बने तब तब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार राज में नहीं रही. अलवर जिले के रामगढ़ के विधायक जुबेर खान के निधन पर शोक में उनकी विधान सभा रामगढ़ कस्बा पूरी तरह बंद रहा. रामगढ़ कस्बे के बाजार में जनाजा निकाला गया, जिसमें हजारों लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. जनाजे में हजारों लोगों को भीड़ थी. करीब छह बजे विधायक जुबेर खान के शव को सुपुर्दे खाक किया गया. उनके पुत्र आदिल और आर्यन ने सबसे पहले मिट्टी दी और दुआ पढ़ी.

वन मंत्री संजय शर्मा ने दी श्रद्धांजलि 
राजस्थान सरकार की ओर से राजस्थान सरकार के वन मंत्री संजय शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि वह अलवर जिले के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते थे. खान अपनी मेहनत से आगे बढ़े हैं. यह अलवर जिले के लिए अपूरणीय क्षति है. वह हमेशा कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय रहे. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी दुख की बात है. उनका राजनीतिक जीवन हमेशा जन सेवा में रहा.

अलवर के लिए किया विकास का काम
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य के रूप में विधायक जुबेर खान ने अलवर जिले के काफी विकास काम किए हैं. उनका अनुभव जाति और धर्म से दूर था. देश और विकास की बात करते थे. कांग्रेस के सचेतक भी रहे हैं. उनका जाना अलवर प्रदेश के लिए कमी महसूस करने वाली है. राजस्थान विधानसभा में प्रत्यक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा मेवात विकास बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान भी उन्होंने मेवात में दो गौशालाएं बनवाई.

जुबेर खान का जाना कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति 
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के लिए अपूरणीय छती है और संगठन में भी उन्होंने बढ़-चढ़कर कार्य किया है. उनके नेतृत्व में संगठन ने काफी मजबूती दी है. उन्होंने हमेशा क्षेत्र के विकास और कांग्रेस के संगठन में काम किया है. सपुर्दे खाक के दौरान देश और प्रदेश के नेता मौजूद रहे. प्रमुख रूप से भंवर जितेन सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव., गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस, टीकाराम जूली राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता जैसे लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः Dungarpur News: सरकारी गोदाम से महंगी ब्रांड के 17 कार्टून शराब गायब

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news