जलदाय विभाग कार्यालय में पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे पार्षद दंपत्ति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211648

जलदाय विभाग कार्यालय में पानी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे पार्षद दंपत्ति

अलवर मनु मार्ग जलदाय विभाग के गेट पर पार्षद दंपति सहित क्षेत्र के लोगों ने पानी की मांग को लेकर धरना दिया.

धरने पर बैठे पार्षद दंपत्ति

Alwar: राजस्थान के अलवर मनु मार्ग जलदाय विभाग के गेट पर पार्षद दंपति सहित क्षेत्र के लोगों ने पानी की मांग को लेकर धरना दिया. इस दौरान वार्ड 24 और 29 के स्थानीय लोग जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे और लोगों ने गेट पर ही बैठकर जलदाय विभाग को कोसा.

यह भी पढ़ें- अलवर में राज मोटर्स पर खड़ी एक कार में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मचा हड़कंप

वार्ड 24 पार्षद सुमन चौधरी ने बताया कि उनके वार्ड में पिछले लंबे समय से पेयजल संकट है, जिस कारण कई बार उनके द्वारा रोड जाम किया, लेकिन हर बार जलदाय विभाग ने पानी को सुचारू रूप से आने की बात कहकर आश्वासन दिया, लेकिन हर बार उनका आश्वासन झूठा रहा. 

उन्होंने बताया वार्ड के लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. लोग टैंकर मंगवाने को मजबूर है लेकिन अल्प आय के लोगो द्वारा रोजाना टैंकर मंगवाना भी संभव नहीं. सुमन चौधरी ने बताया कि जब उनके द्वारा धरने की सूचना दी गई. जलदाय विभाग ने बीते कल 1 घंटे नियमित पानी दिया. 

उन्होंने बताया जलदाय विभाग ऐसी हरकत पहले भी कई बार कर चुका है. जब उनके द्वारा धरना या रोड जाम की बात कही जाती है तो दो-तीन दिन तक पानी सुचारू आता है, लेकिन उसके बाद वहीं स्थिति बन जाती है. वहीं वार्ड 29 पार्षद सीताराम चौधरी ने बताया कि वार्ड 24 और वार्ड 29 के लिए एक टंकी से पानी की सप्लाई होती है. इसके बावजूद 2 वार्डों में पेयजल संकट है. उन्होंने बताया आए दिन मोटर खराब हो जाती है जिसका बहाना जलदाय विभाग लेता है और लोगों को पानी से वंचित कर देता है. 

उन्होंने बताया जलदाय विभाग की हठधर्मिता और खराब कार्यशैली का खामियाजा आम जनता को भीषण गर्मी में भुगतना पड़ रहा है कि लोगों को दैनिक उपयोग नहाने की बात बहुत दूर की है, लेकिन पीने के पानी के लिए भी दूसरे वार्ड और टैंकरों पर निर्भर होना पड़ रहा है. उन्होंने बताया मजबूरन आज उनके वार्ड वासियों द्वारा जलदाय विभाग के गेट पर धरना दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह धरना जब तक चलेगा जब तक लिखित रूप से जलदाय विभाग के द्वारा पानी की सप्लाई नहीं शुरू की जाएगी.

Trending news