Eid Ul-Fitr 2023: शाहजहांपुर के ईदगाह मैदान पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मनाई ईद, एक दूसरे को गले मिलकर दी बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663345

Eid Ul-Fitr 2023: शाहजहांपुर के ईदगाह मैदान पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मनाई ईद, एक दूसरे को गले मिलकर दी बधाई

शाहजहांपुर में सवेरे ईदगाह में हुई नमाज में पूरे समाज ने एक साथ सामूहिक नमाज अदा की. जिसमें मौलाना सुलेमान ने नमाज अदा कराई. नमाज के बाद ईदगाह में विभिन्न संगठनों के लोगों ने मुस्लिम भाइयों के गले लगकर मुबारकबाद दी. इसी तरह शहर की अन्य ईदगाहों व मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई.

Eid Ul-Fitr 2023: शाहजहांपुर के ईदगाह मैदान पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मनाई ईद, एक दूसरे को गले मिलकर दी बधाई

 Eid 2023Alwar News: ईद के मुबारक मौके पर मुस्लिम समाज में खुशियों का आलम देखने को मिला. शाहजहांपुर के ईदगाहों में सवेरे नमाज के वक्त ईद की रौनक और खुशी हर चेहरे पर साफ झलक रही थी. लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी और अमन चैन की दुआ मांगी. साथ ही छोटे बच्चों और जरुरतमंदों को ईदी दी. मुस्लिम घरों में सवेरे से ही मेहमानों का आना जाना लगा रहा.

इससे पहले शाहजहांपुर में सवेरे ईदगाह में हुई नमाज में पूरे समाज ने एक साथ सामूहिक नमाज अदा की. जिसमें मौलाना सुलेमान ने नमाज अदा कराई. नमाज के बाद ईदगाह में विभिन्न संगठनों के लोगों ने मुस्लिम भाइयों के गले लगकर मुबारकबाद दी. इसी तरह शहर की अन्य ईदगाहों व मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई.

नेकी पर चले हर मुसलमान - मौलाना सुलेमान

इस मौके पर मौलाना सुलेमान ने कहा कि मुसलमान का काम नेकी करना और भाईचारे के साथ रहना है. हमें दूसरों से अच्छा व्यवहार करना चाहिए. एक मुसलमान को अपने धर्म की तालीम पर चलना चाहिए.

घर में बनी मीठी सेवईयां, बच्चों को मिली ईदी

रमजान महीने की शुरूआत से ही मुस्लिम समाज के घरों में ईद का बेसब्री से इंतजार शुरू हो जाता है. यह पूरा महीना खुदा की इबादत में बीतता है. रमजान की समाप्ति पर ईद मनाई जाती है. इसके लिए सप्ताह भर पहले ही घरों में तैयारियां शुरू हो जाती हैं.आज शनिवार को ईद के मौके पर मुस्लिम घरों में खुशियों की बहार आई हुई थी. घरों में नाते-रिश्तेदारों को दावतें देने की तैयारियां चलती रही.

इसके बाद दिनभर दावतों और मुबारकबाद का दौर चला. ईद की ये दावते 2-3 दिन तक चलेंगी. उधर, बड़ों ने बच्चों को उनकी पसंद की ईदी दी तो छोटों ने बड़ों से दुआएं ली. ईद के दौरान शाहजहांपुर थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौधरी के नेतृत्व में एसआई राजकमल यादव चालक विजय यादव कांस्टेबल हनुमान सिंह मनोज कुमार अनिल कुमार सहित पुलिस का जाब्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट रहा. 

ये भी पढ़ें- उदयपुर में ऑफ सीजन में आएगी पर्यटकों की बहार, पर्यटन विभाग ने शुरू की यह अनूठी पहल

इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के मौलाना सुलेमान,डॉक्टर फतेह मोहम्मद खान, अजीमुद्दीन,बाबू खान, कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के ब्लॉक अध्यक्ष नसीब अली खान,राजूदीन, युसूफ,निजामुद्दीन,डॉक्टर प्रवेश,वसीम,अलीशेर,मोहम्मद खान, सलीम,सबीर,इमामुद्दीन सहित हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग ईद के दौरान मौजूद रहे.

Trending news