किसानों के नेता पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि आज, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

किसानों के नेता पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि आज, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

अलवर जिले में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि  मनाई गई. इस अवसर पर शहर के सर्किट हाउस के पास बने प्रतिमा स्थल पर सर्व समाज के लोगों ने  पूर्णयतिथि मनाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी की. 

चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि

Alwar: अलवर जिले में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि  मनाई गई. इस अवसर पर शहर के सर्किट हाउस के पास बने प्रतिमा स्थल पर सर्व समाज के लोगों ने  पूर्णयतिथि मनाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी की. 

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

इस अवसर पर  शहर के  विधायक संजय शर्मा ने  कार्यक्रम में भाग लेते हुए  पूर्व प्रधानमंत्री  को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं. साथ ही कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे हितैषी थे, इसलिए उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए.  जिससे  किसानों का भी सम्मान बढ़ेगा क्योंकि उन्हें किसानों के के नेता के रूप में भी जाना जाता है.                                    
इसके अलावा इस अवसर पर  मौजूद जिला प्रमुख बलवीर सिंह भी मौजूद रहे, उन्होंने भी अपने विचारों को सांझा करते हुए कहा कि, किसानों की आवाज बनकर उनके हक की लड़ाई चौधरी चरण सिंह ने लड़ी थी. किसानों के लिए जीवन भर संघर्ष किया  कर उनके हित में कई कानून बनाए हैं इसलिए उनको भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह ने कहा कि, चौधरी चरण सिंह ने किसानों को राजनीति में स्थान दिलाया है. इसके अलावा चौधरी चरण सिंह ने कृषि सुधार में भी कई कार्य किए हैं. उन्होंने अपने जीवन को किसानों के लिए समर्पित कर दिया. राजनीति में भी किसान को केंद्र बिंदु बनाया है इसलिए उन्हें भारत रतन देना बहुत जरूरी है.

इस अवसर पर जिला जाट महासभा समिति के जिला अध्यक्ष शेर सिंह चौधरी ने कहा कि, बहुत ही ज्यादा इमानदार राजनेता चौधरी चरण सिंह थे उन्होंने थाने में आम किसान पहुंचकर रिपोर्ट लगाने की कोशिश की लेकिन थाने में रिश्वत मांगे जाने के पश्चात उन्होंने पूरे थाने को ही सस्पेंड करा दिया.  इसके अलावा सरकार को बनाने या बचाने के लिए भ्रष्टाचारियों से हाथ नहीं मिलाया.  उनके जैसा ईमानदार व्यक्ति आज तक देश में पैदा नहीं हुआ है. उन्होंने जातिवाद को भी दूर करने का हर संभव प्रयास किया. 

यह भी पढ़ेः Monsoon 2022: केरल में बरसे बदरा, राजस्थान में कब होगी बारिश

इस अवसर पर  शहर के  विधायक संजय शर्मा ,  जिला प्रमुख बलवीर सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह, जाट महासभा समिति के जिला अध्यक्ष शेर सिंह चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद रहें. 

Trending news