6 दिवसीय गैर आवासीय शिविर का हुआ उद्घाटन, जानें क्या रहेगा खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236213

6 दिवसीय गैर आवासीय शिविर का हुआ उद्घाटन, जानें क्या रहेगा खास

शिविर प्रभारी ए.सी.बी.ई.ओ. भारत भूषण शर्मा ने बताया कि 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में लेवल 1 के समस्त अध्यापक अध्यापिकाएं भाग ले रही हैं. 

6 दिवसीय गैर आवासीय शिविर का हुआ उद्घाटन, जानें क्या रहेगा खास

Kishangarg Bas: मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा अभियान किशनगढ़ बास अलवर बुनियादी साक्षरता एवं संख्या ज्ञान आधारित 6 दिवसीय गैर आवासीय शिविर का उद्घाटन चिकानी स्थित स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रारंभ हुआ.

शिविर प्रभारी ए.सी.बी.ई.ओ. भारत भूषण शर्मा ने बताया कि 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में लेवल 1 के समस्त अध्यापक अध्यापिकाएं भाग ले रही हैं. शिविर में 56 महिलाऐं व 19 पुरुष सहित कुल 75 संभागी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.

सोमवार को उद्घाटन सत्र में अध्यक्षता कर रहे ए.सी. बी.ई .ओ. द्वितीय गोपाल सिंह ने बताया कि इन शिविरों का शिक्षकों के जीवन में अति महत्वपूर्ण स्थान है. यह सीखने और सिखाने की प्रक्रिया का एक हिस्सा है. प्रशिक्षण में सीखे हुए टिप्स को हमें बालकों के साथ उपयोग कर शिक्षण अधिगम को और अधिक आनंदायी बनाना है. वहीं उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि रहे राधेश्याम सेन ने सभी शिक्षक प्रशिक्षणार्थियों का उत्साह वर्धन किया.

 विशिष्ट अतिथि प्रबोधक संघ के प्रदेश महामंत्री संजय कौशिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस पृथ्वी पर सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी व्यवसाय शिक्षक का ही है जो कि समाज और देश के लिए अनमोल रतनगढ़ कर देश की सेवा के लिए तैयार करते हैं. वहीं कौशिक ने समस्त शिक्षकों से आव्हान किया कि आप अपने विद्यालय में अधिक से अधिक पौधारोपण करें.  इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद विद्यालय के संस्थापक सुरेश यादव, केआरपी मदन बागड़ी, रामपाल ,संजीव अरोड़ा, राधेश्याम यादव, राधेश्याम जोशी, सहित समस्त संभागी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे. शिविर के सह प्रभारी आर.पी.भूपेन्द्र सिंह ने आगंतुक सभी अतिथियों का स्वागत किया और 6 दिवस की रुपरेखा बताई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक जुलाई से प्लास्टिक से बने इन उत्पादों पर लगेगी रोक, बेचने वालों पर होगी कार्रवाई

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news