मत्स्य उत्सव के रंग में रंगा माचाड़ी, एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत हुए कई आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457703

मत्स्य उत्सव के रंग में रंगा माचाड़ी, एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत हुए कई आयोजन

Matsya Utsav : मत्स्य उत्सव 2022 के तहत उपखंड रैणी के ग्राम माचाड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में देर रात तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. 

मत्स्य उत्सव के रंग में रंगा माचाड़ी, एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत हुए कई आयोजन

Matsya Utsav : मत्स्य उत्सव 2022 के तहत उपखंड रैणी के ग्राम माचाड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में देर रात तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसका ग्रामीणों ने जमकर लुफ्त उठाया. माचाड़ी कस्बा दिनभर मत्स्य उत्सव के रंग में रंगा नजर आया. एक दिवसीय मत्स्य उत्सव कार्यक्रम के तहत माचाड़ी कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में देश की सांझी संस्कृति की झलक देखने को मिली.

बाड़मेर से आए कलाकारों ने डेजर्ट सिफनी, बारा का सहरिया नृत्य, जैसलमेर का कालबेलिया नृत्य, अलवर के कलाकारों ने भपंग वादन, बारा का चकली नृत्य, अलवर के कलाकारों ने मयूर नृत्य, जम्मू कश्मीर का कश्मीरी नृत्य, पंजाब का भांगड़ा, डेरा के मॉडल स्कूल की बालिकाओं ने पैरोडी डांस व कन्हैया दंगल की कलाकारों ने एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रस्तुति दी.

इससे पूर्व माचाड़ी कस्बे के हटी गोपाल जी की बगीची से विशाल बाइक रैली को विधायक जौहरी लाल मीणा व रैणी एसडीएम अनिल सिंघल ने झंडी दिखाकर रवाना किया. बाइक रैली माचाडी कस्बे के मुख्य मार्गो से होती हुई राजकीय सीनियर सेकंडरी विद्यालय स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंची. जहां लोगों ने रैली का पुष्प वर्षा व आतिशबाजी कर स्वागत किया. मत्स्य उत्सव को लेकर कस्बे को दुल्हन की तरह सजाया गया. जिसमें जगह-जगह तोरण द्वार व कार्यक्रम स्थल को भव्य रोशनी व आकर्षक सजाया गया.

एसडीएम अनिल सिंघल ने बताया कि कस्बे के हट्टी गोपाल जी की बगीची पर राव राजा प्रताप सिंह के छायाचित्र पर विधायक जौहरी लाल मीणा सहित अन्य अतिथियों ने तिलक व माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उन्होंने बताया कि निजी व सरकारी कार्यालयों को रंगोली व झंडों से सजाया गया. बाइक रैली के विद्यालय पहुंचने पर सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया. रंगोली क्विज व खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई. मुख्य आकर्षण रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का रहा. जिसमें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कलाकारों ने भाग लिया. देर रात तक चले इस कार्यक्रम में ग्रामीण महिला पुरुषों ने कार्यक्रम का लुफ्त उठाया.

 ये भी पढ़े..

बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

 

Trending news