मोब्लिंचिंग मामला: भाजपा की बनाई जांच कमेटी का बयान "राजस्थान में जंगलराज आ गया है"
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1309373

मोब्लिंचिंग मामला: भाजपा की बनाई जांच कमेटी का बयान "राजस्थान में जंगलराज आ गया है"

अलवर के गोविंदगढ़ में मोब लिंचिंग की घटना को लेकर भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेताओं के टीम रामबास पहुंची और वहां घटनाक्रम की जानकारी ली. भारतीय जनता पार्टी के प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी एवं प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर जांच टीम में शामिल रहें. 

कलेक्टर और एसपी से चर्चो करते भाजपा जांच कमेटी के सदस्य

Alwar: जिले के गोविंदगढ़ में मोब लिंचिंग की घटना को लेकर भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेताओं के टीम रामबास पहुंची और वहां घटनाक्रम की जानकारी ली. भारतीय जनता पार्टी के प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी एवं प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर जांच टीम में शामिल रहें. उन्होंने इस घटना को लेकर सामूहिक रूप से निंदा करते हुए राजस्थान सरकार पर हमला बोला और कहा कि राजस्थान में जंगलराज आ गया है. 

अलवर क्राइम कैपिटल बनता जा रहा है

प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि अलवर क्राइम कैपिटल बनता जा रहा है, यहां हो रही घटनाओं ने सब को उद्वेलित कर दिया है. घटनाओं के ज्यादातर मामलों में अपराधी पकड़ से दूर हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष 17 फ़ीसदी अपराध बढ़े हैं, प्रदेश में अब तक 1 साल में 1078 हत्या की वारदात हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिनके पास गृह मंत्री का भी कार्यभार है, वह पूरी तरह विफल हैं. राठौड़ ने आरोप लगाया कांग्रेस के सभी नेताओं ने पुलिस के माध्यम से कमाने का साधन बनाया हुआ है और कांग्रेसी नेताओं विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती.

उन्होंने आरोप लगाया कि रामबास की मोब्लिंचिंग की घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई, उसके बावजूद भी पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस घटना के दौरान पुलिस का दोहरा रवैया देखने को मिला. पुलिस ट्रैक्टर बरामदगी पर तो जोर दे रही थी, लेकिन घायल चिरंजी लाल सैनी को अस्पताल नहीं पहुंचाया गया. राजेंद्र सिंह राठौड़ ने आरोप लगाया कि पुलिस का हेड कांस्टेबल राजीनामा कराने के लिए धमकाता रहा. उन्होंने बताया कि आज इस संबंध में पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से भी मिले हैं, उसके बाद बीजेपी नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन

मेवात में बढ़ती जा रही अत्याचार की घटनाएं 

इस पूरे मामले पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि मेवात इलाके में लगातार महिला अत्याचार और दलित अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. मेवात में 120 गांव ऐसे हैं जहां से हिंदू पलायन कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि जिस दिन सब्जी विक्रेता चिरंजी की मौत हुई, उस दिन स्थानीय विधायक के पति राजस्थान मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान भी गोविंदगढ़ में थे, लेकिन वह उस पीड़ित परिवार से नहीं मिले. उन्होंने आरोप लगाया की पुलिस पीड़ितों का सहयोग नहीं कर रही है, बल्कि जो न्याय मांगने के लिए सड़क पर उतरे हैं, उनके खिलाफ रास्ता जाम करने के मुकदमा दर्ज कर रही है. प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने आरोप लगाया कि पुलिस की मौजूदगी में यह मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई है, यह राजस्थान का पहला उदाहरण है. उन्होंने इस मामले में पुलिस पर भी हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

जुबेर खान को झेलनी पड़ी  नाराजगी 

गोविन्द गढ़ कस्बे में बिजली घर के पास रहने चिरन्जी लाल सैनी की मौत के तीसरे दिन भी नेताओं तथा प्रशासन का तांता लगा रहा. सवेरे करीब 6 बजे कलेक्टर जितेन्द्र सोनी तथा जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम पीड़ित परिवार जनों से मिली तथा दिन के 10 बजे मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष और रामगढ़ के पूर्व विधायक जुबेर खान भी मृतक के परिवार से मिले तथा पीड़ित परिवार को हरसम्भव सहायता प्रदान करने की बात कही लेकिन जुबेर खान को देरी से आने पर पीड़ित परिवार की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. जुबेर खान ने मृतक के बेटे योगेश को नगरपालिका में सहायक कर्मचारी की नौकरी देने का वायदा भी किया और जन सहयोग से सहायता राशि दिलवाने की बात कही. देर शाम को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी मृतक के परिवार जनों को सांत्वना देने पहुंचे.

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

राजस्थान में इन खास रूपों में विराजमान हैं सबके चहेते कान्हा, अनोखी है हर मंदिर की कहानी

 

Trending news