Rajasthan Chunav : पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, खुलकर मतदान का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1954174

Rajasthan Chunav : पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, खुलकर मतदान का दिया संदेश

Alwar news: राजस्थान में चल रहे विधानसभा चुनाव को निर्भीक और निष्पक्ष और शांति प्रिय करने के लिए अलवर की पुलिस सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मुस्तेदी से लगे हुए हैं.

Alwar police

Alwar news: राजस्थान में चल रहे विधानसभा चुनाव को निर्भीक और निष्पक्ष और शांति प्रिय करने के लिए अलवर की पुलिस सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मुस्तेदी से लगे हुए हैं. समय-समय पर मतदाताओं में जागरूकता लाने और भय मुक्त करने के लिए पुलिस प्रशासन फ्लैग मार्च कर रहा है. आज इसी कड़ी में जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद दत्ता शुक्रवार  अलवर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर अलवर शहर के बाजारों में फ्लैग मार्च किया.

भय मुक्त मतदान का संदेश 
 इस मौके पर उन्होंने कहा कि अलवर में भय मुक्त मतदान के लिए पूरी तरह मॉनिटरिंग की जा रही है और पारदर्शी चुनाव कराना पुलिस की जिम्मेदारी है. सभी एरिया में एरिया डोमिनेशंस किया जा रहे हैं. जिससे सजकता रहे और मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक तरीके से कर सके. चुनाव में फोर्स के सवाल पर उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में फोर्स की व्यवस्था की गई है. कोई भी शरारती तत्व अगर मतदान में परेशानी या व्यवधान पैदा करेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

मतदान में परेशानी पैदा करने वालों पर सख्त कार्रवाई 

आचार संहिता लगने के बाद मेवात के भरतपुर और हरियाणा से अवैध रूप से आ रहे पैसे की रोकथाम के सवाल पर उन्होंने कहा कि अलवर पुलिस का प्रदर्शन अच्छा रहा है. और निर्वाचन विभाग की भी गाइडलाइन है की सख्ती से निपट जाए. इसलिए निर्वाचन विभाग ने माइक्रो आब्जर्वर , फाइनेंशियल ऑब्जर्वर, fst टीम ,तुरंत कार्रवाई दल लगाए हैं .जिससे निर्भीक रूप से मतदान हो सके.

 पुलिस चुनाव को लेकर लगातार एक्शन में नजर आ रहीं है. भय मुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. नाकाबंदी कर दुसरे प्रदेशो आ रहे अवैध शराब,पैसा,सोने आदि पर लगाम कस रही है. निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन  को सख्ती से पालन कराने का प्रयास कर रही है. 

इसे भी पढ़ें: पुलिस ने किया चोरी की वारदात का पर्दाफाश, लाखों की ज्वेलरी बरामद

Trending news