सैनी समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर भरी हुंकार, कहा- अब वर्तमान में जो हमारी स्थिति है, वह पुरानी नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311503

सैनी समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर भरी हुंकार, कहा- अब वर्तमान में जो हमारी स्थिति है, वह पुरानी नहीं

 सैनी समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर बानसूर से भरी हुंकार, 15 सितंबर को जयपुर कूच की बनाई रणनीति, राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी ने सैनी समाज के साथ की बैठक.

 

सैनी समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर भरी हुंकार, कहा- अब वर्तमान में जो हमारी स्थिति है, वह पुरानी नहीं

 बानसूर: महात्मा ज्योतिबा फुले के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी अपने एकदिवसीय दौरे को लेकर बानसूर पहुंचे. जहां बानसूर पहुंचने पर सैनी समाज की ओर से उनका माला साफा पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी ने समाज को आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर बानसूर से हुंकार भरी. समाज के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी ने बताया कि सरकार से 11 सूत्रीय मांग को लेकर सैनी समाज पहले भी सरकार से मांग कर चुका है. लेकिन सरकार समाज की 11 सूत्रीय मांगों को अनदेखा कर रही है . उन्होंने कहा कि 11 सूत्रीय मांगों को लेकर समाज द्वारा आरक्षण की मांग की जा रही है. आगामी 15 सितंबर को पूरे राजस्थान से सैनी समाज एकत्रित होकर विधानसभा का घेराव करेंगे.

सरकार इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए
 अगर सरकार हमारी मांगों को मान लेते हैं, तो आरक्षण की मांग को समाप्त कर दिया जाएगा. लेकिन अगर सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तो समाज के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. वहीं, समाज को आरक्षण दिलाने को लेकर बानसूर में सैनी समाज के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई. आगामी रणनीति तैयार की गई. जिनमें पूरे राजस्थान के सैनी समाज का सहयोग मांगा गया है. उन्होंने यह भी कहा अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो सरकार इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए. अब वर्तमान में जो हमारी स्थिति है, वह पुरानी नहीं है.

 सभी समाजों को साथ लेकर चलें
सैनी अगर फसल बोना भी जानता है, तो फसल को काटना भी जानता है. ऐसे शब्दों का प्रयोग कर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीधे सरकार को चेतावनी दी है. हम चाहते हैं हम सभी समाजों को साथ लेकर चलें. अगर सरकार यही चाहती है कि यह लोग उग्र हो तो हमें उग्र होने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

गांधीवादी तरीके से ही सारे हथियार अपनाना चाहते हैं
हमें उग्र आंदोलन भी अपनाना पड़ेगा. हम गांधीवादी तरीके से ही सारे हथियार अपनाना चाहते हैं, आगामी 15 सितंबर को पूरे राजस्थान से सैनी समाज जयपुर कूच करेगा. जिसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है. अगर सरकार हमें आरक्षण नहीं देती है, हमारी गाय 11 सूत्रीय मांगों पर सहमति नहीं बनती है, तो सरकार आगामी परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं. इस दौरान बड़ी संख्या में सैनी समाज और ज्योतिबा फुले संस्थान के सदस्यों ने 11 सूत्रीय मांग को लेकर हुंकार भरी.

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

Trending news