अलवर में पार्किंग तोड़ने को लेकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, बढ़ गईं समस्याएं
Advertisement

अलवर में पार्किंग तोड़ने को लेकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, बढ़ गईं समस्याएं

Alwar: अलवर के नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.सरकारी पार्किंग को तोड़ने को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है .

 

अलवर में पार्किंग तोड़ने को लेकर व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, बढ़ गईं समस्याएं

Alwar: अलवर के नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है. वहीं, नगर परिषद ने देर रात शहर के होपसर्कस,तिलक मार्केट और चूड़ी मार्केट से अतिक्रमण हटाया था.इस अतिक्रमण हटाने के नाम पर पार्किंग ही तोड़ दी.जिसके विरोध शुरू हो गया है.रात में ही कई जगह हल्का विरोध देखने को मिला.कार्रवाई के दौरान आयुक्त मनीष फौजदार ने इंद्रा मार्केट (चूडी) की पार्किंग को ध्वस्त कर दिया.जिसका सुबह विरोध देखने को मिला.

मार्केट के व्यापारी एकत्रित हुएऔर पार्किंग तोड़ने की कार्रवाई को गलत बताया.चूड़ी मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष रिंकू अरोड़ा का कहना है कि करीब 35 साल से इंदिरा मार्केट के नक्शे में यह पार्किंग है.जिसे व्यापारियों के वाहन खड़ा करने के लिए बनाया गया था.जिसे आयुक्त मनीष फौजदार ने अपनी मनमर्जी से ध्वस्त कर दिया. शहर में पहले ही पार्किंग की समस्या है अब मार्केट का व्यापारी अपने वाहन कहां खड़ा करेगा. 

रिंकू अरोड़ा ने कहा इसे लेकर यूनियन के लोग ज्ञापन सौंपेंगे साथ ही इसका हल निकाला जाएगा. रिंकू ने कहा अतिक्रमण की कार्रवाई के नाम पर समस्या बढ़ गई है. कुछ समय के लिए अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई होती है. परिस्थिति पहले की तरह हो जाती है. पूर्व में भी 16 अक्टूबर 2015, 17 जुलाई 2019, 14 सितंबर 2022 को शहर के चूड़ी मार्केट, हॉपसर्कस, घंटाघर, तिलक मार्केट से अवैध अतिक्रमण हटाया गया. 

लेकिन उसके आज तक कोई सार्थक परिणाम देखने को नहीं मिले. व्यापार संघ के अध्यक्ष रमेश जुनेजा का कहना है कि नगर परिषद की कार्रवाई तो सही थी.लेकिन तरीका गलत है. पार्किंग तोड़ना सही नहीं है.

Reporter- Arun Vaishnav

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती, 10 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट

 

 

Trending news