close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोहर पहुंचे विधायक अमित चाचण, वितरिका का किया निरीक्षण, दिए अहम दिशा-निर्देश

नहर से सीधे पाईप लगाकर प्रभावशाली किसान सिंचाई पानी चोरी कर खेतों में लगाते हैं. मौके पर मिले पानी चोरी के अनेक पाईपों को देखकर अधिकारी भी दंग रह गए.

नोहर पहुंचे विधायक अमित चाचण, वितरिका का किया निरीक्षण, दिए अहम दिशा-निर्देश

नोहर: विधायक अमित चाचण ने भादरा क्षेत्र में रासलाना वितरिका का निरीक्षण किया. घंटो तक चला निरीक्षण देर रात तक जारी रहा. इस मौके पर सिंचाई, पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे. विधायक अमित चाचण ने पूरी वितरिका का बारिकी से निरीक्षण कर मौके पर ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

निरीक्षण के दौरान नहर में कई जगह टूटे हुए पेड़ मिलने पर विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए पेड़ों को तुरंत हटाने के निर्देश दिए. इस मौके पर नहर की सफाई न होने पर विधायक ने कड़ा ऐतराज जताते हुए इस संबंध में अधिकारियों से तुरंत नहर की सफाई करवाने व पटड़ों को सही करवाने को कहा. अधिकारियों की मौजूदगी में निरीक्षण के दौरान कई जगह पानी चोरी के पाईप पकड़े गए. मौके पर अनेक पाईपों को नष्ट किया गया. 

नहर से सीधे पाईप लगाकर प्रभावशाली किसान सिंचाई पानी चोरी कर खेतों में लगाते हैं. मौके पर मिले पानी चोरी के अनेक पाईपों को देखकर अधिकारी भी दंग रह गए. ट्रैक्टर, जरनेटर आदि से नहर आने के दौरान धड़ल्ले से सिंचाई पानी चोरी किया जा रहा है. विधायक अमित चाचण ने मौके पर ही पानी चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि सिंचाई पानी चोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही कि जाएगी. 

विदित्त रहे कि रासलाना वितरिका से नोहर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में सिंचाई पानी आपूर्ति होती है. मगर बड़े पैमाने पर पानी चोरी के चलते नोहर क्षेत्र के टेल के गांवों तक पानी नही पहुंच पाता. विधायक अमित चाचण ने बताया कि वे पानी चोरी का मामला विधानसभा में उठायेगें.