Banswara News: MP राजकुमार रोत ने बांसवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल का किया आकस्मिक दौरा, लापरवाही को लेकर लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407591

Banswara News: MP राजकुमार रोत ने बांसवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल का किया आकस्मिक दौरा, लापरवाही को लेकर लगाई फटकार

Banswara News: डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने आज बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस निरीक्षण की पूर्व में किसी को जानकारी नहीं थी.

Banswara News

Banswara News: डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने आज बांसवाड़ा संभाग के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस निरीक्षण की पूर्व में किसी को जानकारी नहीं थी, जब सांसद अस्पताल पहुँचे तो सभी अधिकारी हक्का-बक्का हो गए, निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का बारीकी से जायजा लिया और मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का आकलन किया.

चिकित्सालय प्रशासन को दिए दिशा-निर्देश

सांसद ने अस्पताल में पाई गई कमियों को सुधारने के लिए चिकित्सालय प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से कहा कि मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने में कोई कोताही नहीं बरती जाए. इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में सफाई व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता और डॉक्टरों की संख्या में सुधार के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया. 

लापरवाही को लेकर जताई नाराजगी

सांसद ने अस्पताल के एक्स-रे समय पर ना मिलने को लेकर मरीजों को हो रही असुविधाओं को लेकर काफी नाराजगी जताई और अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. साथ ही उन्होंने अस्पताल में सफ़ाई व्यवस्था को देखते हुए भी अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी और कहा कि मरीजों को हो रही और असुविधाओं की व्यवस्था जल्द से जल्द सही कर दी जाए अन्यथा कोई नरमी नहीं बरती जाएगी . वही चिकित्सालय भवन जर्जर होने पर बड़ा हादसा होने की संभावना जताई और प्रशासन को इस भवन की मरम्मत करवाने के लिए बात कही.

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय कारागार श्यालावास की सिक्योरिटी में फिर लापरवाही, तलाशी में मिले 2 मोबाइल

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news