Banswara: जेल कर्मचारियों की भूख हड़ताल का पांचवा दिन,अबतक 6 कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी
Advertisement

Banswara: जेल कर्मचारियों की भूख हड़ताल का पांचवा दिन,अबतक 6 कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी

बांसवाड़ा जेल में जेल कर्मचारियों की भूख हड़ताल का पांचवा दिन रहा.अबतक 6 कर्मचारी की तबीयत बिगड़ चुकी है.

Banswara: जेल कर्मचारियों की भूख हड़ताल का पांचवा दिन,अबतक 6 कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी

Banswara: बांसवाड़ा जिले में जेल कर्मचारियों की भूख हड़ताल का आज पांचवा दिन है. लगातार पांच दिन में बांसवाड़ा जिला कारागृह और कुशलगढ़ कारागृह में जेल कर्मचारी भूख हड़ताल पर हैं. भूख हड़ताल से अब तक 6 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ चुकी है. जिनमें कुशलगढ़ के पांच जेल कर्मचारी हैं और बांसवाड़ा जिला कारागृह के 1 कर्मचारी हैं ,इन सभी का इलाज चिकित्सालय में चल रहा है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में जिला कारागार के जेल प्रहरियों ने वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर आज पांचवे दिन भी अनशन जारी है. बांसवाड़ा में 16 कार्मिक लगातार 5 दिन से अनशन पर हैं और मैस का बहिष्कार कर रहे हैं. रविवार को कुशलगढ़ में चार कार्मिकों की तबीयत बिगड़ी तो सोमवार शाम को बांसवाड़ा जिला जेल में जेलकर्मी सुरेश की अचानक तबीयत खराब हो गई. 

जी घबराने के साथ ही चक्कर आने लगे और नीचे गिर गया. आनन फानन में जेल डिस्पेंसरी से स्टाफ पहुंचा और प्राथमिक जांच कर सुरेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब सुरेश की सेहत में सुधार बताया जा रहा है. कुशलगढ़ में भी एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी है जिसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. अबतक 6 कर्मचारियों की तबियत बिगड़ी है,जिसमे कुशलगढ़ के 5 और बांसवाड़ा के एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी है.

जेल कर्मियों का कहना है कि वर्ष 2017 में राज्य सरकार व विभाग के अधिकारियों के बीच कारागार कार्मिकों के आर्थिक हितों को ध्यान में रखते हुए वेतन विसंगति पर समझौता हुआ था, लेकिन अब तक उसे अमल में नहीं लाया गया है. जिस कारण से यह हड़ताल जारी है.

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

 

Trending news