'राजस्थान के चेरापूंजी' Banswara में बारिश का कहर, सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने जानलेवा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2428334

'राजस्थान के चेरापूंजी' Banswara में बारिश का कहर, सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने जानलेवा

Banswara News: राजस्थान में बांसवाड़ा जिले के उदयपुर मार्ग, दाहोद मार्ग, रतलाम मार्ग, जयपुर मार्ग और डूंगरपुर मार्ग पर बनी सभी सड़कें पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई हैं, जो बरसात में गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं. इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे वाहन चालकों को परेशानी में डाल रहे हैं.

banswara News

Banswara News: राजस्थान का चेरापूंजी कहे जाने वाला बांसवाड़ा जिला यूं तो बरसात के मौसम में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है पर दूसरी ओर यह जानलेवा गड्ढों से इसकी खूबसूरती पर ग्रहण लगा हुआ है. जी हां, शहर की सभी प्रमुख सड़कें और कॉलोनी की सड़कों पर बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे आमजन की जान जोखिम में डाल रहे हैं. 

शहर के उदयपुर मार्ग, दाहोद मार्ग, रतलाम मार्ग, जयपुर मार्ग और डूंगरपुर मार्ग पर बनी सभी सड़कें पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई हैं, जो बरसात में गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं. इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे वाहन चालकों को परेशानी में डाल रहे हैं. शहर के भीतरी इलाके और हर कॉलोनी की सड़कों की बात करे तो वहा भी टूटी सड़के आमजन को परेशान कर रही है. 

अधिकतर कॉलोनी की सड़कों पर ruidp द्वारा पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया और उसके बाद उसे सही नहीं किया, जिस वजह से अधिकतर सड़के टूट चुकी हैं. इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे के कारण हादसे हो रहे है. पिछले 2 माह से शहर की जनता इन गड्ढों भरी सड़कों पर अपनी जान जोखिम में डाल कर वाहन चलाने को मजबूर हैं और इन सड़को को सही करने के लिए पीडब्ल्यूडी और नगर परिषद के पास समय नहीं है.

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध अब भरने की कगार पर आ चुका है. माही बांध के भरने से जिले के किसानों और ग्रामीणों में खासी खुशी में छाई हुई है. माही बांध में इस बार 4 दिन में करीब 6 मीटर पानी आया है, जिससे बांध लबालब होने को है.  माही बजाज सागर बांध में मध्यप्रदेश की माही नदी, प्रतापगढ़ की ऐराव नदी, बांसवाड़ा जिले के दानपुर, छोटी सरवन सहित अन्य गांवों की नदियों ने पानी की आवक हो रही है. 

बांध का जलस्तर अभी 278.85 मीटर तक पहुंच चुका है. बांध का जलस्तर 281.50 मीटर है, अभी वर्तमान में बांध महज 2.65 मीटर ही खाली है. बांध में अभी भी पानी की आवक है, जिस वजह से बांध 2 या 3 दिन में पूरी तरह से भर जायेगा और बांध के गेट खुलने की भी संभावना है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news