शिक्षक भर्ती और सूचना सहायक भर्ती में फर्जीवाड़ा का बड़ा खुलासा, 7 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306046

शिक्षक भर्ती और सूचना सहायक भर्ती में फर्जीवाड़ा का बड़ा खुलासा, 7 आरोपी गिरफ्तार

Banswara News:राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 और सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 2018 ने डमी केंडिडेट बिठाकर नौकरी पाने वाले गिरोह का खुलासा बांसवाड़ा पुलिस लगातार करती जा रही है.

Banswara Crime News

Banswara News:राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 और सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 2018 ने डमी केंडिडेट बिठाकर नौकरी पाने वाले गिरोह का खुलासा बांसवाड़ा पुलिस लगातार करती जा रही है. पुलिस इस मामले में अबतक 7 शिक्षकों और एक सूचना सहायक को गिरफ्तार कर चुकी है. 

पुलिस ने 5 से अधिक लोगो को डिटेन भी किया है जिससे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. इस पूरे गिरोह का मुख्य एजेंट सांचौर का रहने वाला है वो अभी फरार चल रहा है जिसको लेकर पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. इतना ही नहीं नही पुलिस को 40 जनों पर संदेह है उनकी भी पुलिस जांच कर रही है. 

इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने में बांसवाड़ा एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला और उसकी टीम की अहम भूमिका है. वही इस गिरोह में एक ग्राम विकास अधिकारी और जिला परिषद का कर्मचारी भी शामिल है. पुलिस उनकी भी तलाश कर रही हैं . 

यह गिरोह जिले में पिछले 7 सालो से सक्रिय है जो कई भर्तियों में डमी अभ्यर्थी बिठाकर नौकरी दिला चुका है. वही इस मामले के आने के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट है. जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव के निर्देशन में जिला परिषद सीईओ वृद्धिचंद गर्ग ने 5 साल में हुई ग्राम विकास अधिकारी की भर्तियों की जांच के आदेश भी दिए है. क्योंकि इस भर्ती में धांधली के कुछ सबूत सामने आए है. सीईओ ने पांच सदस्य की टीम बनाई है और सभी के दस्तावेज की जांच करने के आदेश दिए है.

यह भी पढ़ें:हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए मेडिकल परीक्षा का आयोजन, 5 महिला कांस्टेबल....

यह भी पढ़ें:राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले DNA का मुद्दा BJP के लिए बन सकता है कोढ़ में खाज !

Trending news