हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए मेडिकल परीक्षा का आयोजन, 5 महिला कांस्टेबल समेत 142 कांस्टेबल ने लगाई दौड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2305922

हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए मेडिकल परीक्षा का आयोजन, 5 महिला कांस्टेबल समेत 142 कांस्टेबल ने लगाई दौड़

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पुलिस विभाग की ओर से कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया.5 महिला कांस्टेबल सहित 142 कांस्टेबल ने हैड कांस्टेबल बनने के लिए दौड़ लगाईं.

Dungarpur News

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पुलिस विभाग की ओर से कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया. जिसके तहत अल सुबह साबेला बायपास पर 5 महिला कांस्टेबल सहित 142 कांस्टेबल ने हैड कांस्टेबल बनने के लिए दौड़ लगाईं. वही इसके साथ ही पुलिस लाइन में अन्य टेस्ट भी दिए. इधर साक्षात्कार के बाद विभाग की ओर से मेरिट लिस्ट निकाली जायेगी. 

डूंगरपुर जिले की एसपी मोनिका सैन ने बताया की डूंगरपुर पुलिस विभाग में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पद पर प्रमोशन के लिए 2021-2022 भर्ती के साथ तीन संतान प्रकरण वाले कांस्टेबल की शारीरिक दक्षता परीक्षा आज सोमवार को हो रही है.सबसे पहले सुबह 5 बजे दोड़ हुई.सिंटेक्स तिराहे से लेकर साबेला बाईपास तक दोड हुई. 

एसपी मोनिका सेन, उदयपुर एएसपी अशोक कुमार की मोजुदगी में सिंटेक्स बाईपास से दोड शुरू हुई.पुरुष के लिए 10 मिनट में 2 किमी और महिला के लिए 7 मिनिट में 1 किमी की दौड करवाई गई.दौड़ में कई कांस्टेबल पास हुए तो कई समय से 5 मिनट तक देरी से लास्ट प्वाइंट पर पहुंचे.50 -50 कांस्टेबल की दोड़ 3 चरणों में पूरी हुई.

जिसमे 40 पदो के लिए 5 महिला कांस्टेबल समेत 142 कांस्टेबल ने हैड कांस्टेबल के लिए दौड़ लगाईं. इधर दौड़ के बाद पुलिस लाइन में अन्य टेस्ट हुए. जिसमे परीक्षा में शामिल कांस्टेबल ने स्कवॉयड ड्रिल के तहत व्यक्तिगत प्रदर्शन, प्रशिक्षण क्षमता, रायफल अभ्यास, हथियारों की जानकारी, हैंडलिंग ओर एम्यूनिशन के टेस्ट दिए .एसपी मोनिका सैन ने बताया की शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद आईजी की मौजूदगी में साक्षात्कार लिए जायेंगे फिर उसके बाद फाइनल सूची निकाली जायेगी.

यह भी पढ़ें:जल संसाधन में APO के बाद तुरंत पोस्टिंग की ताकत! विभाग की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें:जवाहर सिंह बेढम का बड़ा बयान,कहा-तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय हुए थे अत्याचार

Trending news