Diwali 2023: दीपावली पर बांसवाड़ा में की गई शानदार लाइटिंग और सजावट को देखने उमड़ी लोगों की भीड़
Advertisement

Diwali 2023: दीपावली पर बांसवाड़ा में की गई शानदार लाइटिंग और सजावट को देखने उमड़ी लोगों की भीड़

Diwali 2023: जिला बांसवाड़ा में दीपावली की रात को पूरे शहर भर में शानदार लाइटिंग लगाई गई और विशेष सजावट की गई. सजावट को देखने पूरे शहर भर से लोग और राजनेताए भी आए थे.  

फाइल फोटो

Diwali 2023: राजस्थान के जिला बांसवाड़ा में पांच दिवसीय दीपावली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. दीपावली की रात को पूरे शहर भर में शानदार लाइटिंग लगाई गई और विशेष सजावट की गई. दीपावली के पूजा के बाद इस की गई सजावट को देखने पूरे शहर भर से लोग उमड़ कर देखने आए थे. 

यह भी पढ़े:  गोवर्धन देव की पूजा कर महिलाओं ने की यह कामना

कई राजनेताओं ने  की शिरकत
इसके साथ ही लोगों को और आनंद दिलाने के लिए जगह-जगह पर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था. इस सेल्फी प्वाइंट पर लोगों ने खुब आनंद लेते हुए फोटों घिचवाते नजर आए. लोगों से मिलने और दिवाली की शुभकामनाए देने सजावट की गई स्थानों पर कई राजनेताओं ने शिरकत की. 

पांच दिन मनाई जाती है दीपावली का त्योहार
पांच दिवसीय दीपावली का त्योहार हिन्दू धर्म में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है. दीपावली का त्योहार भारत के सबसे बड़े और महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. इस दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. दिवाली के दों दिन पहले धनतेरश और एक दिन पहले छोटी दिवाली मनाई जाती है. इसके साथ ही दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजन की जाती है.  

रोशनी को देखने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे
जानकारी के अनुसार रात को रोशनी को देखने के लिए शहर से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. विशेष सजावट को शहर के गांधी मूर्ति, पिपली चौक, आजाद चौक और महालक्ष्मी चौक में की गई थी. इस लाइटिंग और सजावट की हर किसी ने जम कर तारीफ की और सभी ने चका-चौंध रोशनी की खुब लुफ्त उठाया. 

यह भी पढ़े: बांसवाड़ा में 17 वर्षीय युवक की चाकू मार कर की हत्या

 

नगर परिषद द्वारा सेल्फी प्वाइंट बनाया गया
वही जगह जगह नगर परिषद द्वारा सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था, जिसमें लोग सेल्फी लेते दिखाई दिए. वही विधानसभा चुनाव भी नजदीक है, तो शहर की जनता से मिलने रात को जनजाति मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह बामनिया, नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, बीजेपी प्रत्याशी धनसिंह रावत और बीजेपी जिला अध्यक्ष लाभचंद पटेल भी पहुंचे और लोगों को दीपावली की ढ़ेर सारी बधाई दी.

Trending news