Banswara News: राज्यपाल का बांसवाड़ा दौरा, जीजीटीयू में आयोजित कार्यक्रम में लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2439945

Banswara News: राज्यपाल का बांसवाड़ा दौरा, जीजीटीयू में आयोजित कार्यक्रम में लिया भाग

Banswara News: राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े आज अपने एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा पहुंचे. राज्यपाल सुबह 9 बजे शहर के गोविंद गुरु कॉलेज मैदान में बने हेलीपेड पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे.

Banswara News: राज्यपाल का बांसवाड़ा दौरा, जीजीटीयू में आयोजित कार्यक्रम में लिया भाग

Banswara News: राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े आज अपने एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा पहुंचे. राज्यपाल सुबह 9 बजे शहर के गोविंद गुरु कॉलेज मैदान में बने हेलीपेड पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे. राज्यपाल को हेलीपेड पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

वही संभागीय आयुक्त, आईजी,कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव,एसपी सहित सभी अधिकारियों ने राज्यपाल का स्वागत किया. राज्यपाल सड़क मार्ग से होते हुए माहीडेम मार्ग पर स्थित गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय पहुंचे. जहां पर विश्वविद्यालय के कुलपति और स्थाफ़ ने स्वागत किया.

राज्यपाल ने जीजीटीयू के कांफ्रेंस हॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे. यह बैठक करीब 2 घंटे चली. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा की,वहीं अधिकारियों को राज्यपाल ने जरूरी दिशा निर्देश दिए. 

राज्यपाल ने जनजाति उत्थान और आंचलिक विकास पर जोर देने के दिए निर्देश,साथ ही जनजातियों के उत्थान के लिए जागरूकता और शेक्षिक विकास की भूमिका को अहम बताया. राज्यपाल ने बुनियादी शिक्षा में सुधार के दिए निर्देश. बैठक में कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने सभी योजनाओं की जानकारी दी.

बैठक के बाद राज्यपाल ने कौटिल्य शोध भवन और स्वामी विवेकानंद छात्र कल्याण भवन का शिलान्यास किया. शिलान्यास समारोह के बाद राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में आयोजित भविष्य का भारत और हमारा योगदान विषय पर आयोजित संगोष्ठी में शिरकत की. राज्यपाल ने इस संगोष्ठी को संबोधित भी किया. इस अवसर पर जिले के सभी अधिकारी, जीजीटीयू के कुलपति और स्टाफ मौजूद रहे.

 

Trending news