बांसवाड़ा: 24 से 25 जुलाई को जनजाति गौरव पद यात्रा, राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह का होगा लाइव टेलीकास्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269189

बांसवाड़ा: 24 से 25 जुलाई को जनजाति गौरव पद यात्रा, राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह का होगा लाइव टेलीकास्ट

 बांसवाड़ा और डूंगरपुर में आदिवासी वोटरों को साधने के लिए बीजेपी अब पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है.बांसवाड़ा के ''मां त्रिपुर सुंदरी मंदिर'' में दर्शन के बाद सतीश पूनिया समेत भाजपा के एसटी विधायक यात्रा शुरू करेंगे. जो 25 जुलाई की दोपहर 12 बजे डूंगरपुर के ''बेणेश्वर धाम'' में दर्शन के साथ सम्पन्न होगी.

जनजाति गौरव पदयात्रा को लेकर चर्चा

Banswara: बांसवाड़ा और डूंगरपुर में आदिवासी वोटरों को साधने के लिए बीजेपी अब पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है. हाल ही में राष्ट्रपति पद के हुए चुनाव में देश में पहली बार आदिवासी समाज की महिला द्रोपति मुर्मू को राष्ट्रपति बनाए जाने के बाद बीजेपी इस आदिवासी अंचल में वागड़ जनजाति गौरव पदयात्रा निकालने जा रही है. यह यात्रा 24 जुलाई से 25 जुलाई तक होगी, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सहित जनजाति क्षेत्र के सभी विधायक सांसद पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

द्रौपदी मुर्मू की जीत से उत्साहित भाजपा अब आदिवासियों के बीच इस जीत का ग्रांड जश्न मनाकर, एसटी वोट बैंक मजबूत करने की तैयारी में जुट गई है. इसी के मद्देनजर राजस्थान में आदिवासी बाहुल्य जिलों बांसवाड़ा और डूंगरपुर में 24 से 25 जुलाई को ‘वागड़ जनजाति गौरव पद यात्रा’ निकाली जाएगी. आदिवासी समाज और बीजेपी, एसटी मोर्चा पदाधिकारियों के साथ ही इस गौरव यात्रा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा सांसद-विधायक और जिले के पदाधिकारी-नेता शामिल होंगे. इस यात्रा को बीजेपी के आदिवासी क्षेत्र में राजनीतिक कमजोरी दूर कर चुनावी लिहाज से मजबूत पकड़ बनाने की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. आदिवासी धार्मिक स्थलों और मंदिरों के देवदर्शन के साथ निकलने वाली इस यात्रा के दौरान आदिवासी क्षेत्र के लोगों से BJP प्रदेशाध्यक्ष और विधायकों की मुलाकात होगी. इस दौरान उनकी समस्याएं जानने और फीडबैक लेने का भी काम किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

इस दौरान द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद पर पहुंचाने में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आदिवासी समाज आभार प्रकट करेगा. प्रस्तावित प्रोग्राम के मुताबिक 24 जुलाई की सुबह 8 बजे बांसवाड़ा के ''मां त्रिपुर सुंदरी मंदिर'' में दर्शन के बाद सतीश पूनिया समेत भाजपा के एसटी विधायक यात्रा शुरू करेंगे. जो 25 जुलाई की दोपहर 12 बजे डूंगरपुर के ''बेणेश्वर धाम'' में दर्शन के साथ सम्पन्न होगी.

इसके अलावा आदिवासियों के बीच एलईडी स्क्रीन पर द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति पद पर शपथ ग्रहण समारोह का लाइव टेलीकास्ट दिखाया जाएगा. करीब 41 किलोमीटर की इस पदयात्रा के दौरान पूनिया आदिवासी परिवार के यहां लन्च करेंगे, आदिवासियों के बीच ही नाइट स्टे करेंगे. इस दौरान यात्रा का आदिवासी कल्चर, फोक डांस, म्युजिक और ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत होगा. इस कार्यक्रम को लेकर आज बिजली कार्यालय में भी बैठक आयोजित हुई, जिसमें सभी पदाधिकारी मौजूद रहें.

Reporter- Ajay Ojha

बांसवाड़ा जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

Trending news