बाड़मेर: जिला अस्पताल परिसर में अचानक लगी आग, परिजन मरीजों को लेकर भागे बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454010

बाड़मेर: जिला अस्पताल परिसर में अचानक लगी आग, परिजन मरीजों को लेकर भागे बाहर

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल परिसर में अचानक ही आग लग गई, जिससे वार्ड में भर्ती मरीज बेड छोड़कर बाहर भाग गए. फायर सेफ्टी सिस्टम और बाल्टियों से स्वास्थ्य कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया.

 

बाड़मेर: जिला अस्पताल परिसर में अचानक लगी आग, परिजन मरीजों को लेकर भागे बाहर

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल परिसर में अचानक ही आग लग गई, जिसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और वार्ड में भर्ती मरीज बेड छोड़कर परिजनों के साथ बाहर सड़क पर आ गए. आगजनी की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी और अस्पताल में लगे फायर सेफ्टी सिस्टम से आग पर काबू पाया. 

मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के पुराने भवन सर्वधर्म प्रार्थना स्थल पर फटे और पुराने अस्पताल के बेड और कचरे का ढेर लगा हुआ था. अचानक ही वेटिंग हॉल से किसी ने बीड़ी या सिगरेट का टुकड़ा खिड़की से नीचे फेंक दिया, जिसके बाद आग लग गई. देखते ही देखते अस्पताल के वार्ड धुएं से भर गए और आनन-फानन में अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों को उनके परिजन ड्रिप को हाथों में लेकर बार सड़क पर आ गए, जिसके बाद आनन-फानन में अस्पताल के विद्युत सप्लाई को काटकर फायर सेफ्टी सिस्टम और बाल्टियों से स्वास्थ्य कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...

आग लगने के दौरान बिजली गुल होने से ऑपरेशन थिएटर में भी ऑपरेशन टेबल पर दो से 3 मरीज थे, जिनको भी विद्युत सप्लाई कट जाने के बाद परेशानी का सामना करना. थोड़ा और वैकल्पिक व्यवस्था कर उनका ऑपरेशन किया गया. अस्पताल अधीक्षक डॉ बीएल मंसूरिया ने बताया कि जहां पर कचरे के ढेर में आग लगी है, वह फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच सकती और फायर सेफ्टी सिस्टम दुरस्त था, इसलिए आग पर समय पर काबू पा लिया है और आग लगने से विद्युत सप्लाई की केबल जल गई है, जिसको लेकर विद्युत सप्लाई को वापस सुचारू करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

खबरें और भी हैं...

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news