पानी के लिए कोई पैदल पहुंचा सीएम गहलोत के पास, कोई पीठ के बल तय कर रहा 140 KM की यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218153

पानी के लिए कोई पैदल पहुंचा सीएम गहलोत के पास, कोई पीठ के बल तय कर रहा 140 KM की यात्रा

पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी में पानी की किल्लत को देखते हुए हर कोई ईश्वर से अरदास कर रहा है, तो कोई सरकार से पर्याप्त व्यवस्था के लिए गुहार किसान इस बार अच्छे मानसून की आस लगाए बैठा है.

पीनी के लिए कोई पैदल पहुंचा सीएम गहलोत के पास

Siwana: पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी में पानी की किल्लत को देखते हुए हर कोई ईश्वर से अरदास कर रहा है, तो कोई सरकार से पर्याप्त व्यवस्था के लिए गुहार किसान इस बार अच्छे मानसून की आस लगाए बैठा है.

पानी की कमी की पूर्ति के लिए जोधपुर में कायलाना में पंजाब से छोड़ा गया सर्वाधिक पाली जिले में पानी की किल्लत से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. ऐसे में सभापति रेखा भाटी अपने पार्षद पति के साथ जयपुर तक का सफर पैदल पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया है और पर्याप्त व्यवस्था की मांग की.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी के ईडी में पेशी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम गहलोत को पुलिस ने हिरासत में लिया

इसी तरह मां माजीसा भटियाणी जसोल धाम से आस्था रखने वाले भक्त दिनेश सैंन उम्र 34 वर्ष, 2 जून से लोटन यात्रा पर भक्तों के साथ पाली से निकले है 140 किलोमीटर का सफर लोटकर पीठ के बल पहुच रहे है प्रतिदिन 10 किलोमीटर का सफर तय करते हुए 16 जून को मां माजीसा के दरबार पहुंचेंगे.

यात्रा में 25 लोग शामिल है जो आगे कालीन बिछाते हैं और भक्त लोटकर उस पर आगे का सफर तय करता है. माजीसा के गानों की धुन नाचते गाते हुए वक्त भक्तों का जत्था जहां से गुजरता है, हर कोई पलक पावड़े बिछाता हुआ नजर आता है. समदड़ी में पहुंचने पर जगह-जगह पर स्वागत किया गया. भक्त की इस आस्था को देखकर हर कोई दंग रह गया. ना किसी प्रकार की मन्नत ना कोई निजी स्वार्थ बस जन कल्याण के लिए एवं पानी की किल्लत को दूर करने के लिए मां के दरबार में इस प्रकार से दृढ़ संकल्प से पहुच रहा है, जो 16 तारीख को जसोल धाम पहुंचेगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news