पीएचसी से नदारद डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश, लम्बे समय से बिना किसी सुचना के पाये गए अनुपस्थित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1233782

पीएचसी से नदारद डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश, लम्बे समय से बिना किसी सुचना के पाये गए अनुपस्थित

सीएमएचओ डॉ बिश्नोई ने बताया की निरीक्षण के दौरान पीएचसी दाखा पर कार्यरत डॉ प्रांशु मेहतानी लम्बे समय से बिना किसी सुचना के अनुपस्थित पाये गये. अनुपस्थित रहने पर डॉ मेहतानी को सीएमएचओ कार्यालय के लिए एपीओ किया गया.

पीएचसी से नदारद डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई .

Siwana: बाड़मेर जिले में कुपोषण एवं एनीमिया की दर को कम करने के लिए मिशन सुरक्षा चक्र कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु चिकित्सा संस्थानों का औचक निरीक्षण किया गया. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बाबूलाल बिश्नोई एवं डिप्टी सीएमएचओ डॉ पी.सी.दीपन ने सीएचसी सिवाना, चवा, एवं पीएचसी खारा महेचान, पादरू एवं दाखा चिकित्सा संस्थानों का औचक निरीक्षण किया गया.  इस दौरान चिकित्सा संस्थान चवा में अनीमिया सर्वे अपूर्ण पाया गया, जिसको आगामी सात दिनों में पूर्ण करने के लिये चिकित्सा अधिकारी ने चवा एवं बीसीएमओ सिणधरी को निर्देश दिए गये.

निरीक्षण के दौरान पीएचसी सेंटर पर डॉक्टर अनुपस्थित पाये गये
सीएमएचओ डॉ बिश्नोई ने बताया की निरीक्षण के दौरान पीएचसी दाखा पर कार्यरत डॉ प्रांशु मेहतानी लम्बे समय से बिना किसी सुचना के अनुपस्थित पाये गये. अनुपस्थित रहने पर डॉ मेहतानी को सीएमएचओ कार्यालय के लिए एपीओ किया गया. डिप्टी सीएमएचओ डॉ पी.सी.दीपन ने बताया की चिकित्सा संस्थान पादरू में आशा एवं एएनएम की बैठक ली गई. बैठक के दौरान आशाओं एवं एएनएम को पाबन्द किया गया की समुदाय में गर्भवती महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं में अनीमिया की पहचान करना सुनिश्चित करे. पहचान के उपरांत उनका इलाज भी कराया जाए.

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार प्रसार
कार्यक्षेत्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए एवं आमजन को इसका लाभ पहुचाया जाए. मातृ और शिशु स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं और परिवार कल्याण कार्यक्रम का क्षेत्र में प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करे.

यह भी पढ़ें-फीस रिफंड करने में देरी, आरटीयू पर 11 हजार का हर्जाना

जननी सुरक्षा योजना और मुख्यमंत्री राजश्री योजना अन्तर्गत लाभान्वित समस्त लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का ऑनलाईन भुगतान समय पर प्रदान करने तथा योग्य दम्पतियों को परिवार कल्याण के स्थाई एवं अस्थाई साधनों का उपयोग करने हेतु प्रेरित करने के निर्देश दिए. डॉ दीपन ने एनसीडी, एनवीबीडी सीपी एनएलइपी, एवं हेल्थ वेलनेस सेंटर की समीक्षा कर आवशयक निर्देश दिए.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news