OBC Reservation पर बोले हरीश चौधरी कहा- सिस्टम में बैठे लोग चाहते हैं कि सामान्य घरों के छात्र आंदोलन करें और उन पर मुकदमें दर्ज हो
Advertisement

OBC Reservation पर बोले हरीश चौधरी कहा- सिस्टम में बैठे लोग चाहते हैं कि सामान्य घरों के छात्र आंदोलन करें और उन पर मुकदमें दर्ज हो

OBC Reservation : चौधरी ने कहा कि राजस्थान में ओबीसी वर्ग को 21 फीसदी आरक्षण मिला हुआ है,  लेकिन भर्तियों में कार्मिक विभाग ने जो रोस्टर बनाया है. वो सही नहीं है. पिछले कुछ सालों में हुई भर्तियों में ओबीसी के साथ अन्याय किया जा रहा है.

OBC Reservation पर बोले हरीश चौधरी कहा-  सिस्टम में बैठे लोग चाहते हैं कि सामान्य घरों के छात्र आंदोलन करें और उन पर मुकदमें दर्ज हो

OBC Reservation : ओबीसी आरक्षण में विसंगतियों को दूर करने का मामला लगातार गर्माता जा रहा है. मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और बायतू विधायक हरीश चौधरी ने ओबीसी आरक्षण की विसंगतियां दूर करने को लेकर दो बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की लेकिन कोई हल नहीं निकला. 

अब पंजाब कांग्रेस प्रभारी और बायतु विधायकहरीश चौधरी ने प्रजातांत्रिक तरीके से इस आंदोलन को तेज करने का आह्वान शुरू कर दिया है. रविवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जाट चैरिटेबल ट्रस्ट में ओबीसी जातियों के प्रतिनिधियों की बैठक कर बोर्ड पर अनोखी पाठशाला के रूप में बोर्ड पर मार्कर लेकर विसंगतियों से हो रहे नुकसान को समझाया और ज्यादा से ज्यादा इस आंदोलन से लोगों को जागरूक करने की अपील की.

बाड़मेर ज़िला मुख्यालय में जाट चैरिटेबल ट्रस्ट में ओबीसी वर्ग की समस्त जातियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में युवा बेरोजगारों के साथ ओबीसी आरक्षण में हुई विसंगति को लेकर विधायक ने बैठक ली. इस दौरान  हरीश चौधरी ने मार्कर पेन लेकर बोर्ड पर ओबीसी आरक्षण को लेकर 2018 के आदेश के बाद हुए बदलावों को स्कोरबोर्ड पर अनोखी पाठशाला के जरिए समझाया.

चौधरी ने कहा कि राजस्थान में ओबीसी वर्ग को 21 फीसदी आरक्षण मिला हुआ है,  लेकिन भर्तियों में कार्मिक विभाग ने जो रोस्टर बनाया है. वो सही नहीं है. पिछले कुछ सालों में हुई भर्तियों में ओबीसी के साथ अन्याय किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सिस्टम में बैठे लोग चाहते हैं कि सामान्य घरों के छात्र आंदोलन करें और उन पर मुकदमें दर्ज हो, जिससे भविष्य में उन्हे सरकारी नौकरी नहीं मिल सके. लेकिन अब समय बदल गया है.

हरीश चौधरी ने कहा कि हमारा हक और अधिकार लेने के लिए नई परिस्थितियों के नए हथियार से आंदोलन करेंगे. चौधरी ने कहा की पिछले चार सालों में हुई भर्तियों में ओबीसी वर्ग को हुए नुकसान के आंकड़े सभी के सामने रखे. बैठक के  दौरान कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष फ़तेह खान, डालूराम सारण, युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा, चुनाराम विश्नोई, दमाराम परमार, पीताम्बर सोनी, खेराजराम प्रजापत, बांकाराम जांगिड, दिनेश पटेल, नरेशदेव सारण सताराम बेनीवाल मौजूद रहे.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
ये भी पढे़ं : महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग
 

 

Trending news