बदमाश ने कट्टा दिखाकर छीने रुपये और मोबाइल, ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर की जमकर धुनाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1107900

बदमाश ने कट्टा दिखाकर छीने रुपये और मोबाइल, ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर की जमकर धुनाई

भरतपुर के बयान थाना क्षेत्र के गांव चीखरु में ग्रामीणों ने घर पर आकर फायरिंग (Firing) करने पर गांव के ही रहने वाले एक बदमाश युवक सुरेंद्र उर्फ बबला गुर्जर को पेड़ से बांधकर डंडों और लात-घूंसों से जमकर पिटाई लगा दी.

 ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर की जमकर धुनाई

Bayana: भरतपुर के बयान थाना क्षेत्र के गांव चीखरु में ग्रामीणों ने घर पर आकर फायरिंग (Firing) करने पर गांव के ही रहने वाले एक बदमाश युवक सुरेंद्र उर्फ बबला गुर्जर को पेड़ से बांधकर डंडों और लात-घूंसों से जमकर पिटाई लगा दी. सूचना पर कलसाडा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और रस्सियों से पेड़ से बंधे बदमाश को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त कराकर थाने लाई. 

यह भी पढ़ें- Horoscope: मेष, वृषभ और ये राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल

पुलिस को बदमाश के पास से एक 315 बोर का अवैध देसी कट्टा भी मिला है. इसके अलावा आरोपी बदमाश के पास एक बिना नंबर की स्पोर्ट्स बाइक (Sports Bike) भी मिली है, जो चोरी की होने की संभावना है. पूरे मामले को लेकर कलसाडा चौकी प्रभारी एएसआई महेश चंद की ओर से बदमाश बबला के खिलाफ आर्म्स एक्ट में तथा पीड़ित ग्रामीण जितेंद्र की ओर से कट्टे की नोंक पर ₹500 और मोबाइल छीन ले जाने तथा परिजनों से शिकायत करने पर घर पर आकर फायरिंग करने का मामला दर्ज कराया है. घटना बुधवार शाम 5 बजे की है. पकड़े गए बदमाश के खिलाफ पिछले 8 दिन में 3 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. बदमाश आदतन अपराधी है. जो गांव में अवैध हथियार के दम पर कई दिनों से उत्पात मचा रहा था. 

पुलिस के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 2 बजे चीखरु निवासी जितेंद्र पुत्र रमेश जाटव अपने घर से परचून दुकान पर सामान लेने जा रहा था. तभी रास्ते में गांव के ही सुरेंद्र उर्फ बबला गुर्जर ने उससे शराब के पैसे मांगे. मना करने पर सुरेंद्र ने अपने पास मौजूद अवैध कट्टे से जितेंद्र को धमका दिया और उसकी जेब से ₹500 और मोबाइल लेकर फरार हो गया. जितेंद्र जब इसकी शिकायत करने सुरेंद्र उर्फ बबला के पिता दीपचंद के पास उसके घर गया तो उसके पिता और भाई ने गाली गलौज करते हुए भगा दिया. इसके बाद शाम करीब 5 बजे आरोपी सुरेंद्र उर्फ बबला, जितेंद्र के घर पहुंच गया और गाली गलौज करते हुए अवैध कट्टे से फायर कर दिया. 

गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए सुरेंद्र उर्फ बबला को पकड़ लिया और उसे रस्सियों से पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई लगा दी. एएसआई महेश चंद ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को सुरेंद्र उर्फ बबला ग्रामीणों के कब्जे में पेड़ से बंधा हुआ मिला, जिसे बमुश्किल बंधनों से मुक्त कराकर थाने लाए. ग्रामीणों ने बदमाश को पेड़ से बांधकर पिटाई भी की है जिससे उसके शरीर में चोटें भी आई हैं. बदमाश के पास से 315 बोर का अवैध देसी कट्टा मिला है. 

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: बर्बादी का संकेत देते हैं घर की ऐसी दीवार, ये वास्तु टिप्स बनाएंगे अमीर

साथ ही उसके पास एक बिना नंबरी बाइक भी मिली है, जिसके उसके पास कागजात नहीं है. इससे बाइक भी चोरी की प्रतीत हो रही है. अनुसंधान अधिकारी एएसआई साहबसिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाश को कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है. रिमांड अवधि में बदमाश से कारतूस भी बरामद किया जाएगा तथा उसके खिलाफ दर्ज अन्य मामलों में भी पूछताछ की जाएगी. 

बयाना थाने का हिस्ट्रीशीटर है पकड़ा गया बदमाश
पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश बबला उर्फ सुरेंद्र गुर्जर बयाना थाने का हिस्ट्रीशीटर है. इसके खिलाफ बयाना सहित ववैर व गढ़ी बाजना थानों में लूट, चोरी, एससी-एसटी एक्ट, मारपीट के करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं. बदमाश अभी करीब डेढ़ माह पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया था और बाहर आते ही उसने फिर से बदमाशी करना शुरू कर दिया है. पिछले दिनों में ही उसके खिलाफ तीन मामले और दर्ज हो चुके हैं. 
Report- Devendra Singh

Trending news