भरतपुर: घने कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, रेल यात्री हुए बेहाल

घने कोहरे के कारण मौसम में ठंड का असर भी बढ़ गया है. कोहरे से न सिर्फ सड़क यातायात बल्कि रेल यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. 

भरतपुर: घने कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, रेल यात्री हुए बेहाल
कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं.

सवाईमाधोपुर: राजस्थान के सवाईमाधोपुर में सोमवार की सुबह घने कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आया. अलसुबह से ही जिले में घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण सड़कों पर विजिबिलिटी बिल्कुल खत्म हो गई है. जिसका खामियाजा सबसे ज्याद सड़क पर चलने वाले वाहनों को उठानी पड़ रही है. वाहनों को अपनी हेडलाइट जलाकर सफर तय करना पड़ रहा है. 

वहीं, सड़क पर वाहन बेहद धीमी गति से रेंगते हुए नजर आए. घने कोहरे के कारण मौसम में ठंड का असर भी बढ़ गया है. लोग ठंड के कारण गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए. वहीं कोहरे से न सिर्फ सड़क यातायात बल्कि रेल यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. 

बताया जा रहा है कि लगभग एक दर्जन ट्रेन अपने नियत समय से काफी देरी से चल रही है. वहीं, कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं. जिसके चलते यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम को देखते हुए लगता नहीं है कि अभी तक यह कोहरा कम होगा. 

बता दें कि, बीती रात प्रदेश में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है. इसके साथ ही राजधानी जयपुर में भी बीती रात तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया. रात में सर्द हवाओं और कोहरे के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इस दौरान बीते दिन के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोहरे के चलते जनजीवन भी प्रभावित रहा. 

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होने के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी से सामना करना पड़ेगा. वहीं इस दौरान दिन का औसत तापमान करीब 16 से 17 डिग्री और रात का औसत तापमान करीब 7 से 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.