Bharatpur: मंत्री सुभाष गर्ग ने दिव्यांगों को उपकरण किए वितरित
Advertisement

Bharatpur: मंत्री सुभाष गर्ग ने दिव्यांगों को उपकरण किए वितरित

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री डॉ गर्ग ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और विकलांग सहायता समिति द्वारा दिव्यांगों को सहायक उपकरण देकर उनका मनोबल बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है. 

Bharatpur: मंत्री सुभाष गर्ग ने दिव्यांगों को उपकरण किए वितरित

Bharatpur: तकनीकी शिक्षा एवं राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने आज भरतपुर दौरे के दौरान कृष्णा नगर स्थित महावीर विकलांग सहायता समिति में दिव्यांग उपकरण वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की. इस दौरान दिव्यांगों को ट्राई साइकिल ,कैलिपर, श्रवण यंत्र वितरित किये. कार्यक्रम में मौजूद 8 भामाशाहों ने प्रतिवर्ष 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता महावीर विकलांग सहायता समिति को देने की घोषणा की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री डॉ गर्ग ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है और विकलांग सहायता समिति द्वारा दिव्यांगों को सहायक उपकरण देकर उनका मनोबल बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है. मंत्री डॉ गर्ग ने दिव्यांगों से अपील की कि सरकार द्वारा भी दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की जा रही है इसके लिए ऑनलाइन अपना पंजीयन कराएं.

इस मौके पर जिला कलेक्टर आलोक रंजन, ने भी संस्था के लिए हर संभव सहयोग कराने का विश्वास दिलाया. कार्यक्रम में भामाशाह कृष्ण कुमार अग्रवाल, विजय जैन ,टीसी जैन, विवेक गोयल, डॉक्टर भूषण अरोड़ा, देवेंद्र चामड मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन संस्था सचिव डॉ. यूएस जुरैल ने किया.

Reporter-Devendra Singh

ये भी पढ़ें- अजमेर : शिक्षक लापरवाह, गुस्साए ग्रामीणों और पार्षद ने स्कूल पर जड़ा ताला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news