Bharatpur News: सीएम की सीटी का जालोर के ओडवाड़ा जैसा हाल, 55 घरों को तोड़ने का मिला नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2272487

Bharatpur News: सीएम की सीटी का जालोर के ओडवाड़ा जैसा हाल, 55 घरों को तोड़ने का मिला नोटिस

Bharatpur News: इस भीषण गर्मी लोगों को राहत देने के लिए राजस्थान सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, तो वहीं सीएम भजनलाल की सीटी भरतपुर में  ग्राम पंचायत पींगौरा और तहसील प्रशासन ने अस्थल गांव के गरीबों के घर खाली करने का नोटिस दे दिया है.

Bharatpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: एक ओर आमजन के लिए इस भीषण गर्मी में सरकार पेयजल और टेंट लगाकर रुकने की व्यवस्था कर रही है, तो दूसरी ओर भरतपुर में ग्राम पंचायत पींगौरा और तहसील प्रशासन ने अस्थल गांव के गरीबों के घर खाली करने का नोटिस दे दिया है. 55 मकानों के तोड़ने और खाली करने के नोटिस को देखकर अस्थल गांव में चूल्हे तक नहीं जल रहें. शुक्रवार को अपनी समस्या को लेकर महिला बच्चों के साथ सैकड़ों लोगों ने जिला कलेक्टर भरतपुर को मकानों को बचाने और सरपंच के खिलाफ उचित कार्रवाई करवाने के उद्देश्य से ज्ञापन सौंपा.

ग्रामीणों ने लगाई इंसाफ की लगाई गुहार

भरतपुर के अस्थल गांव में तहसीलदार उच्चैन एवं पींगौरा सरपंच ने सदियों पुराने मकानों को तोड़ने के लिए ग्रामीणों को नोटिस दिए है. इस अवसर पर ग्रामीण रामरूप कुशवाहा का कहना है कि हमारा गांव सदियों पुराना बसा हुआ गांव है. सभी गरीब और किसान है जो दो टाइम को खाना खाकर अपना पेट भरते हैं. इस तेज गर्मी और तड़पती धूप में सरकार छाया और पानी की आमजन के लिए व्यवस्था कर रही है, तो दूसरी ग्राम पंचायत पींगौरा और तहसील प्रशासन हमारे घरों को तोड़ने पर तुला हुआ है. ऐसी स्थिति में हमारी समस्या सुनी जाए और हमें इंसाफ दिलाया जाए. 

प्रशासन पर लगाए कई आरोप

उन्होंने कहा कि गांव में लगभग एक दर्जन महिलाएं प्रेग्नेंट है. अगर हमारे घर टूटते हैं, तो वह कहां जाएंगे और कई लोगों के पास तो ग्राम पंचायत द्वारा जारी किए गए लगभग 50 साल पुराने पट्टे और मंजूरी भी है तथा कई लोगों के पास मकान खरीदने की रजिस्ट्री भी है. फिर भी तहसील प्रशासन इस पर अमल नहीं कर रहा है, जबकि हमारे गांव में कोई खास रोड न होते हुए भी हमारे घरों के पास गांव के हिसाब से 30 से 35 फीट चौड़ा रास्ता भी है जो गांव के हिसाब से पर्याप्त है. सरपंच द्वारा जलन और ईर्ष्या के कारण लोगों को नाजायज परेशान करने के लिए इस भीषण गर्मी में कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- SI Paper Leak Case: जोधपुर पुलिस की बड़ी सफलता,50 हजार का इनामी मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Trending news