Bharatpur: महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी ने के छात्रों की भूख हड़ताल खत्म, मांगें मानते हुए गृह राज्यमंत्री बेढम ने पिलाया पिलाया जूस
Advertisement

Bharatpur: महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी ने के छात्रों की भूख हड़ताल खत्म, मांगें मानते हुए गृह राज्यमंत्री बेढम ने पिलाया पिलाया जूस

Maharaja Surajmal Brij University: भरतपुर में भूख हड़ताल पर बैठे महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के छात्रों की राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने शुक्रवार को जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराई. 

Minister of State Jawahar Singh Bedham ZeeRajasthan

Maharaja Surajmal Brij University: भरतपुर में भूख हड़ताल पर बैठे महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के छात्रों की राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने शुक्रवार को जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराई. वहीं गृह राज्य मंत्री बेढम ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर यूनिवर्सिटी और छात्रों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए 15 मार्च से चल रहे धरने को समाप्त कराया. वही यूनिवर्सिटी वीसी के खिलाफ गर्वनर के जरिए गठित कमेटी जांच करेगी. जिसमें अन्य 2 यूनिवर्सिटी के वीसी भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- Jaipur: खैरथल में 40 करोड़ का विवादित टैंडर रद्द, लेकिन दोषी इंजीनियर्स पर कब होगी कार्रवाई

 

इसी के साथ मंत्री जवाहर बेढम ने छात्रों को नसीहत  भी दी है कि, वह यूनिवर्सिटी में शैक्षिणक माहौल बनाये रखे. राज्य की भजनलाल सरकार युवाओं के सपनो को पूरा करने का काम कर रही है.

बता दें कि मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा- विष्णु और रजत काफी दिनों से अनशन पर थे. इनका कहना है कि यूनिवर्सिटी में कुछ ठीक नहीं चल रहा है, जिसकी जांच होनी चाहिए. विष्णु का एडमिशन नहीं हो रहा था. सीएम ने इस पूरे मामले का संज्ञान लिया. मुझे इस मामले का समाधान करने के निर्देश मिले हैं. उन्होंने कहा- अब यूनिवर्सिटी की जांच के लिए राज्यपाल ने कमेटी का गठन किया है. दो वीसी जांच करेंगे. छात्रों की बढ़ी हुई फीस को कम करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. बढ़ी हुई फीस महाराजा सूरजमल ब्रज विश्वविद्यालय लौटाएगा.

ये भी पढ़ें- Jaipur Fire: जयपुर अग्निकांड में 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले, बिहार के मोतिहारी जिले से था परिवार

 

Trending news