Dholpur: देह व्यापार के लिए लाई गयी नाबालिग को किया दस्तयाब, बालिका की कराएगी जाएगी काउंसलिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1082999

Dholpur: देह व्यापार के लिए लाई गयी नाबालिग को किया दस्तयाब, बालिका की कराएगी जाएगी काउंसलिंग

धौलपुर विधानसभा में एक नाबालिग को मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने दस्तयाब किया है. मुखबिर द्वारा गुप्त सूचना दी गई कि देह व्यापार के लिए बालिका को लाया गया है और उसे बंधुआ मजदूर बनाकर रखा गया है. 

 नाबालिग को मानव तस्करी ने किया दस्तयाब

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर विधानसभा में एक नाबालिग को मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने दस्तयाब किया है. मुखबिर द्वारा गुप्त सूचना दी गई कि देह व्यापार के लिए बालिका को लाया गया है और उसे बंधुआ मजदूर बनाकर रखा गया है. पूरी कारवाई मुखबिर की सूचना पर की गई है और इस दौरान मौके से आरोपी फरार हो गया. निहालगंज थाना पुलिस और बाल कल्याण समिति एवं मानव तस्कर विरोधी यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देकर बालिका को रेस्क्यू किया और बाल कल्याण सीमिति नाबालिग बालिका की काउंसलिंग कराएगी.

यह भी पढ़ें - जगन गुर्जर से निकला कोई लिंक तो राजनीति की बात तो दूर, छोड़ दूंगा धौलपुर : जसवंत सिंह गुर्जर

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रवि पचौरी ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना प्रदान की गई कि धौलपुर शहर के आनंद विहार कॉलोनी जो सैंपऊ रोड पर स्थित है जिसमे किसी एक व्यक्ति के मकान में एक नाबालिग बच्ची को बंधक बनाकर रखा गया है. आशंका है उससे देह व्यापार का धंधा कराया जाएगा. सूचना पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रवि पचौरी सदस्य गिरीश गुर्जर और धौलपुर मानव तस्कर यूनिट की सब इंस्पेक्टर मंजू फौजदार और चाइल्डलाइन के साथ थाना निहाल गंज धौलपुर के संयुक्त तत्वाधान में एक टीम का गठन किया गया और बताए गए स्थान पर टीम पहुंची.टीम को देख मकान का स्वामी मकान को छोड़कर भाग गया और मकान की तलाशी लेने पर मकान पर एक बालिका मिली जिसे मानव तस्करी यूनिट द्वारा दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया है. जिस पर बाल कल्याण समिति धौलपुर द्वारा बालिका को देखरेख और संरक्षण की आवश्यकता वाली मानकर सखी वन स्टॉप सेंटर में प्रवेश कराया और बालिका के शारीरिक परीक्षण उम्र संबंधी परीक्षण और काउंसलिंग हेतु निर्देश प्रदान किए है.

यह भी पढ़ें - बीहड़ों में जगन गुर्जर की तलाश, 40 बीघा सरकारी जमीन से गुर्जर का कब्जा हटा

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रवि पचौरी ने बताया कि बालिका की काउंसलिंग हमारे काउंसलर द्वारा करवाई जा रही है. काउंसलिंग में जो तथ्य समिति के समक्ष आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. अगर बालिका से किसी तरह का देह शोषण किया उसके साथ हुई मारपीट के बारे में जानकारी देती है तो संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज करवाई जाने के आदेश प्रदान किए जाएगें और समस्त कार्रवाई में सदस्य गिरीश गुर्जर, एडवोकेट बाल कल्याण समिति सदस्य नरगिस शरीफी, मानव तस्करी से सब इंस्पेक्टर मंजू फौजदार एवं चाइल्डलाइन टीम उपस्थित रही.

Report: Bhanu Sharma

Trending news