Dholpur: दहेज के चलते ससुरालपक्ष पर लगा महिला की हत्या का आरोप
X

Dholpur: दहेज के चलते ससुरालपक्ष पर लगा महिला की हत्या का आरोप

राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई.

Dholpur: दहेज के चलते ससुरालपक्ष पर लगा महिला की हत्या का आरोप

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई. महिला के पीहर पक्ष ने घटना में हत्या का आरोप लगाते हुए राजाखेड़ा थाने में तहरीर दी है.

महिला के पीहर पक्ष ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि आरती की शादी करीब साढ़े चार साल पहले 16 अप्रैल 2017 में दाऊदयाल पुत्र गोपाल सिंह ठाकुर निवासी जवाहरपुरा थाना राजाखेड़ा के साथ हुई थी और शादी हिन्दू रीति-रिवाज और विधि-विधान से सम्पन्न हुई थी लेकिन उसके बावजूद भी ससुरालजनों का व्यवहार आरती के प्रति ठीक नहीं था और उसको दहेज (Dowry) के लिए प्रताड़ित किया जाता था.

यब भी पढ़ें - Dholpur के सैंपऊ उपखंड में कांग्रेस की जन जागरण पदयात्रा, गिनाई मोदी सरकार की कमियां

दहेज में चार पहिये की बड़ी गाड़ी की मांग भी ससुरालपक्ष के लोग करते थे, जिसको लेकर आरती को यातनाएं भी देते थे. मृत्यु से पहले आरती के साथ बुरा व्यवहार करते हुए मारपीट की गई. पीहरपक्ष ने तहरीर में हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि ससुरालजनों ने एक होकर उसकी हत्या कर दी.

इसके बाद घटना की सूचना राजाखेड़ा थाना पुलिस (Rajkheda Police) को दी गई और पुलिस ने गांव में जाकर शव को अपने कब्जे में लेकर राजाखेड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया, जिसका राजाखेड़ा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. वहीं, पीहर पक्ष ने राजाखेड़ा थाने में ससुरालजनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है और कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

Trending news