कुत्ते ने किया बाघिन को चैलेंज, रणथंभौर नेशनल पार्क में सामने आया ये रोमांचकारी दृश्य
Advertisement

कुत्ते ने किया बाघिन को चैलेंज, रणथंभौर नेशनल पार्क में सामने आया ये रोमांचकारी दृश्य

रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में आज एक बेहद आश्चर्यचकित करने वाली घटना घटी. जहां बाघिन (tigress) सुल्ताना T107 को एक डॉगी ने खुलआम चैलेंज कर दिया.

बाघिन को डॉगी ने किया चैलेंज.

Ranthambore: रणथम्भौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में आज एक बेहद आश्चर्यचकित करने वाली घटना घटी. जहां बाघिन (tigress) सुल्ताना T107 को एक डॉगी ने खुलआम चैलेंज कर दिया. ये तो तय था कि डॉगी (Dog) को बाघिन का शिकार तो होना ही था, हुआ भी ऐसा ही. पर ये रोमांचकारी घटना अब वाइल्ड लाइफ लवर्स (Wildlife Lovers) के बीच चर्चा में है. 

आज सुबह की पारी में रणथंभौर नेशनल पार्क में आश्चर्यचकित करने वाला वाला दृश्य सामने आया. बताते चलें कि रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नंबर एक पर आज एक कुत्ता सैलानियों के साथ जंगल में प्रवेश कर गया.पार्क के जोन नंबर एक पर बाघिल T107 सुल्ताना घूम रही थी. सुल्ताना की झलक पाने के लिए सैलानी जोन नंबर एक पर भ्रमण कर रहे थे. इसी दौरान जिप्सी के साथ विचरण करता हुआ एक कुत्ता भी स्पॉट पर पहुंच गया जहां सुल्ताना की साइटिंग हो रही थी.

यह भी पढ़ें: पर्यटकों से गुलजार हुआ रणथंभौर, लंबे अरसे बाद सैलानियों का जमावड़ा

कुत्ते को देखकर बाघिन आक्रोश में आ गई और जिप्सी के बीच से जंप लगा कर कुत्ते पर अटैक कर दिया. कुत्ता बिल्कुल भी इस अटैक के लिए सावधान नहीं था पलक झपकते ही सुल्ताना ने कुत्ते का काम तमाम कर दिया. पर्यटकों ने कुत्ते के शिकार का वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बाघिन सुल्ताना का हंटिंग रूप देखकर सैलानी खासा रोमांचित हो उठे. यह कोई पहला मामला नहीं है. टाइग्रिस सुल्ताना अक्सर इस तरह की शैली के लिए जानी जाती है. रणथंभौर का यह आश्चर्य चकित करने वाला नजारा सैलानियों ने अपने कैमरे में कैद किया है और सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर इसको वायरल किया जा रहा है. 

Reporter: Arvind Singh 

Trending news