कांग्रेस में एकता है तो CM शिवराज के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेः अभिलाष पांडे

BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा मैं कांग्रेस से आह्वान करता हूं कि अगर उसमें एकता और क्षमता है, तो वह शिवराज के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करके दिखाये.

कांग्रेस में एकता है तो CM शिवराज के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेः अभिलाष पांडे
BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे (फोटो साभा/फेसबुक)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में कांग्रेस की "एकता" और "क्षमता" पर सवाल उठाते हुए भाजपा की युवा इकाई ने आज सूबे के प्रमुख विपक्षी दल को सीधी चुनौती दी. भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कहा कि कांग्रेस इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ इस पद का उम्मीदवार घोषित करके दिखाये. BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम शिवराज सिंह चौहान जी के नाम पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. मैं कांग्रेस से आह्वान करता हूं कि अगर उसमें एकता और क्षमता है, तो वह शिवराज के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करके दिखाये.

कमलनाथ सीएम शिवराज का मुकाबला नहीं कर सकते
अभिलाष पांडे ने मध्यप्रदेश इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि, "कमलनाथ प्रदेश स्तर के नहीं, बल्कि केवल छिंदवाड़ा शहर के नेता हैं. वह शिवराज सिंह चौहान जी का मुकाबला नहीं कर सकेंगे. शिवराज किसान के बेटे हैं, जबकि कमलनाथ उद्योगपतियों की नुमाइंदगी करते हैं." 

हम न्यायपालिका के आदेश का सम्मान करते हैं
शिक्षा, नौकरियों और पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था के खिलाफ प्रदेश में सामान्य वर्ग के संगठनों के सक्रिय होने के बारे में पूछे जाने पर बीजेवाईएम अध्यक्ष ने कहा कि, "आरक्षण का मामला न्यायपालिका के सामने लंबित है हम न्यायपालिका के आदेश का सम्मान करते हैं. हालांकि, हमारी पार्टी की सरकार सभी वर्गो के हितों की रक्षा करती है." 

हार्दिक पटेल एमपी में कांग्रेस की मदद करेंगे तो हम उन्हें  नाकाम कर देंगे
गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल की आगामी विधानसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में बढ़ती सक्रियता पर पांडे ने कहा कि, "गुजरात में हार्दिक की मदद के कारण ही कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. अगर वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मदद करेंगे, तो हम उन्हें फिर नाकाम कर देंगे." 

स्वरोजगार ही बेरोजगारी की समस्या का एकमात्र हल
पांडे ने एक सवाल पर स्वरोजगार को "बेरोजगारी की समस्या का एकमात्र हल" बताया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं का कौशल विकास कर उनके स्वरोजगार की दिशा में कई कदम उठा रही है. सूबे के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के कई नेता पुत्रों की उम्मीदवारी की अटकलों पर पांडे ने कहा कि, "नेता पुत्र होना किसी व्यक्ति की खूबी या खामी नहीं है. जिसमें चुनाव जीतने की क्षमता होगी, भाजपा उसे टिकट देगी." 

"युवा संकल्प अभियान" के तहत 37 जिलों के 110 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा
साथ ही अभिलाष पांडे ने बताया कि वह BJYM के "युवा संकल्प अभियान" के तहत सूबे के 37 जिलों के उन 110 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा कर रहे हैं. जहां वर्ष 2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत या हार का अंतर 5,000 मतों तक का रहा था. करीब 4,000 किलोमीटर की यह यात्रा आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा से 15 जून से शुरू हुई थी और तीन जुलाई को छिंदवाड़ा में समाप्त होगी.