Kaman: न्यायालय के नकल बाबू पर लगा अधिवक्ता से मारपीट और रिश्वत मांगने का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1196856

Kaman: न्यायालय के नकल बाबू पर लगा अधिवक्ता से मारपीट और रिश्वत मांगने का आरोप

भरतपुर के कामां न्यायालय में तैनात नकल बाबू द्वारा नकल मांगने गए एक अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना के विरोध में आक्रोशित बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष रियाजुद्दीन खान के नेतृत्व में कलम बंद हड़ताल कर जमकर नारेबाजी प्रदर्शन किया और नकल बाबू के निलंबन की मांग की.

Kaman: न्यायालय के नकल बाबू पर लगा अधिवक्ता से मारपीट और रिश्वत मांगने का आरोप

Kaman: भरतपुर के कामां न्यायालय में तैनात नकल बाबू द्वारा नकल मांगने गए एक अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना के विरोध में आक्रोशित बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष रियाजुद्दीन खान के नेतृत्व में कलम बंद हड़ताल कर जमकर नारेबाजी प्रदर्शन किया और नकल बाबू के निलंबन की मांग की.

यह भी पढ़ें-सरपंच के रिश्तेदारों को पंचायत समिति बैठक में शामिल नहीं करने पर बैठक का बहिष्कार, जानिए मामला

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शैवाल शर्मा ने बताया कि कामा न्यायालय में तैनात नकल बाबू राकेश रावत पिछले कई दिनों से बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप कटारा को किसी मुकदमे की नकल नहीं दे रहा था. नकल देने में आनाकानी कर रोजाना अधिवक्ता को परेशान किया जा रहा था. नकल की एवज में अधिवक्ता से पैसे मांगे जा रहे थे. बुधवार को जब अधिवक्ता प्रदीप कटारा नकल मांगने नकल बाबू राकेश रावत के पास गया तो नकल बाबू राकेश रावत द्वारा नकल देने की एवज में सुविधा शुल्क की मांग की गई और नहीं देने पर दुर्व्यवहार व मारपीट की गई घटना की भनक लगने पर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं में आक्रोश फैल गया.

घटना के विरोध व नकल बाबू को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में जमकर नारेबाजी प्रदर्शन किया और कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रियाजुद्दीन खान ने बताया कि जब तक अधिवक्ता के साथ मारपीट करने वाले नकल बाबू को निलंबित किया नहीं किया जाएगा तब तक अधिवक्ताओं का कार्य बहिष्कार जारी रहेगा. बार अध्यक्ष ने बताया कि नकल बाबू राकेश रावत से सारे अधिवक्ता परेशान हैं. बिना सुविधा शुल्क लिए अधिवक्ताओं को नकल नहीं दी जाती जो कोई अधिवक्ता सुविधा शुल्क नहीं देता, उसको नकल देने में आनाकानी की जाती है और परेशान किया जाता है.

Reporter- Devendra Singh

Trending news