राजस्थान: अज्ञात लोगों ने काटे 1 गोवंश के कान, आक्रोश में स्थानीय लोग

मानटाउन थाना पुलिस के थाना अधिकारी मुकेश कुमार जैमन पूरे जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और गोवंश को गोवंश दल के माध्यम से इलाज के लिए गौशाला में भिजवाया. 

राजस्थान: अज्ञात लोगों ने काटे 1 गोवंश के कान, आक्रोश में स्थानीय लोग
गोवंश के कान कटने की यह तीसरी घटना बताई जा रही है. (फाइल फोटो)

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर की आईएचएस कॉलोनी में कुछ अज्ञात लोगों ने 1 गोवंश के कान काट दिए. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने मानटाउन थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई.

दरअसल, गुरुवार अलसुबह 1 गोवंश आईएचएस कॉलोनी की शीतला माता मंदिर के पास घूमता हुआ आया तो स्थानीय लोगों ने देखा कि उसके दोनों कान कटे हुए हैं और गोंवंश पूरी तरह से खून खच्चर हो रहा है. गोवंश की हालत देखते ही स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. लोगों ने गोवंश के कान कटने की घटना की जानकारी मान टाउन थाना पुलिस को दी. 

मानटाउन थाना पुलिस के थाना अधिकारी मुकेश कुमार जैमन पूरे जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और गोवंश को गोवंश दल के माध्यम से इलाज के लिए गौशाला में भिजवाया. साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास की कॉलोनी में खून के धब्बे की पहचान की गई. इस दौरान एक जगह पर पुलिस को खून के धब्बे भी मिले हैं.
 
फिलहाल पुलिस बारीकी से मामले की जांच में जुट गई है. वहीं गोवंश के कान कटने की यह तीसरी घटना बताई जा रही है. इससे पहले भी इसी जगह पर 2 गोवंशों की पूंछ काट दी गई थी. साथ ही 1 गोवंश के कान इसी तरह काटे गए थे. उस मामले में भी पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ की थी लेकिन आगे कार्यवाही नहीं हो पाई थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि गोवंश के साथ यह तीसरी बड़ी घटना घटित होने के बाद पुलिस किस तरह से आरोपियों पर कार्यवाही करती है.