Bhilwara News: गाय के साथ दरिंदगी पर हंगामा, जन्माष्टमी पर भी लोगों में भारी दिखा भारी आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2401357

Bhilwara News: गाय के साथ दरिंदगी पर हंगामा, जन्माष्टमी पर भी लोगों में भारी दिखा भारी आक्रोश

Bhilwara News: शहर कोतवाली थाना क्षेत्र ने रविवार को गांधी सागर तालाब की पाल के निकट वीर हनुमान मंदिर के द्वार पर गाय की कटी हुई पूछ मिली, जिसके बाद से माहौल गरमाया हुआ है. 

Bhilwara News

Bhilwara News: शहर कोतवाली थाना क्षेत्र ने रविवार को गांधी सागर तालाब की पाल के निकट वीर हनुमान मंदिर के द्वार पर गाय की कटी हुई पूछ मिलने के बाद उपजा साम्प्रदायिक माहोल दूसरे दिन जन्माष्टमी पर भी जारी रहा.

हालांकि पुलिस ने इस घटना में आठ संदिग्धों को डिटेन किया है. इसके बावजूद भी गुस्साये लोगों ने सडक़ों से गुजरते हुये अजमेर रोड़ पर एक शोरूम के शीशे तोड़ दिए. पुलिस को शहर में अलग-अलग स्थानों पर भीड़ को खदेड़ने के लिए कई बार लाठीचार्ज करना पड़ा. 

यह भी पढ़ेंः Barmer: महिला के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप प्रेमी ने की मारपीट, अश्लील फोटो किए वायरल

वहीं, दो बार पुलिस को भीड़ की ओर से किये पथराव का भी सामना करना पड़ा, जिसमे पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. वहीं, शहर में पुलिस के गश्ती वाहन लगातार गश्त करते रहे. एएसपी विमल सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने शहर में पैदल मार्च भी किया. 

जानकारी के अनुसार, रविवार को बडला चौराहा गांधी सागर तालाब की पाल के निकट वीर हनुमान मंदिर के प्रवेश द्वार पर रविवार को गाय की कटी हुई पूंछ पड़ी मिली थी. आस-पास ही गाय भी लहूलुहान हालत में मिली. इस घटना के बाद माहौल गरमा गया था. आसपास के लोगों के साथ ही हिंदू संगठनों के पदाधिकारी, संत महंत मौके पर पहुंच गये। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर गिरफ्तारी के लिए समय मांगा था. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आफत बनकर बरसेंगे बादल! तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट

इस पर सोमवार सुबह 12 बजे तक का समय दिया गया. सोमवार सुबह शहर व आस-पास के क्षेत्रों से प्रदर्शनकारी विरोध के लिए शहर में पहुंचने लगे. दोपहर 11 बजे तक जेल तिराहे पर भीड़ जुट गई. देखते ही देखते भीड़ बढ़ती गई. उधर, पुलिस भी भीड़ को देखते हुये अलर्ट मोड पर आ गई. महामंडलेश्वर हंसराम और विधायक अशोक कोठारी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत से इस मामले में पुलिस कार्रवाई की जानकारी ली. 

पुलिस अधीक्षक ने इस घटना को लेकर बताया कि सीसी टीवी फुटेज खंगाले और गहनता से जांच की, इसके बाद आठ संदिग्धों को डिटेन किया गया. साथ ही पुलिस अधीक्षक ने आज पुलिस के जन्माष्टमी का त्योंहार के चलते व्यस्त होने से आज और कल के लिए और समय चाहा. इस पर दो दिन की सहमति बनी. 

महामंडलेश्वर हंसराम व विधायक कोठारी ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात के बाद जेल चौराहे पर पहुंच कर जुटी भीड़ को पुलिस अधीक्षक के साथ हुई वार्ता से अवगत करवाया, लेकिन भीड़ में शामिल युवा पुलिस को दिय दो दिन के समय से राजी नहीं हुए और बाजार बंद करवाने निकल पड़े.

ऐसे में पुलिस ने स्थिति को देखते हुए अधीक्षण अभियंता कार्यालय के सामने भीड़ को घेर लिया और समझाइश की, लेकिन भीड़ ने पुलिस की नहीं सुनीं तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उसे खदेड़ दिया. यहां से भीड़ में शामिल हुड़दंगी पुन: जेल तिराहे पर जमा हो गए. 

उधर, महामंडलेश्वर व हिंदू संगठन के पदाधिकारी भी पुलिस अधीक्षक के द्वारा चाहा समय देने के बाद लौट गए. पुलिस ने हुड़दंगियों को भी शांति बनाए रखने के लिए समझाइश कर वहां से जाने के लिए कहा, लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस ने दोबारा लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ा. यह भीड़ आरके कॉलोनी में घुस गई और लाठीचार्ज के विरोध में पुलिस पर पथराव भी किया. लाठीचार्ज के कुछ समय बाद कुछ प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट के सामने पहुंचे और धरने पर बैठे गए.

इन युवकों को पुलिस ने धरना खत्म करने के लिए कहा लेकिन जब हुड़दंगियों ने धरना समाप्त नहीं किया तो यहां से भी पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. यहां से भागे हुड़दंगी शाम की सब्जी मंडी में घूस आए, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. हुड़दंगियों ने यहां भी पुलिस पर पत्थर फैंके. इससे जिला विशेष शाखा में तैनात एक पुलिसकर्मी चोटिल हुआ. इस पर पुलिस ने भी लाठी चार्ज किया. 

इसे लेकर सब्जीमंडी क्षेत्र के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए. हंगामे को देखते हुये बाजार नंबर दो, गोल प्याऊ चौराहा, नेताजी सुभाष मार्केट, गांधी बाजार, नागौरी गार्डन, स्टेशन रोड़ सहित विभिन्न इलाकों में अधिकांश दुकानें बंद कर दी गई. शाम की सब्जी मंडी सहित अन्य क्षेत्रों में अधिकांश दुकानें बंद रही. स्थिति को देखते हुये संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

वहीं, बाजारों में पुलिस गश्त कर स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. इस मामले में शांति कायम करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत और जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आमजन से अपील की है.  उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखें आरोपियों के खिलाफ सख्ती कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news