वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल का बड़ा बयान, इन्होंने गुलाम समझा, बोले तो टिकट कट जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1588245

वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल का बड़ा बयान, इन्होंने गुलाम समझा, बोले तो टिकट कट जाएगा

राजस्थान में उपखंड स्तर पर निर्मित शाहपुरा प्रेस क्लब भवन के द्वितीय फेज के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन शाहपुरा में अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरु रामदयालजी महाराज के अध्यक्षता में संपन्न हुआ.

वसुंधरा राजे के करीबी कैलाश मेघवाल का बड़ा बयान, इन्होंने गुलाम समझा, बोले तो टिकट कट जाएगा

Shahpura, Bhilwara news: प्रदेश में उपखंड स्तर पर निर्मित शाहपुरा प्रेस क्लब भवन के द्वितीय फेज के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन शाहपुरा में अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरु रामदयालजी महाराज के अध्यक्षता में संपन्न हुआ. 

विदित हो कि नवनिर्मित भवन में तीन नए कक्ष विधायक, राज्यसभा और लोकसभा सांसद मद से निर्मित हुए हैं. इसके साथ ही कार्यक्रम में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन स्थानीय विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के मुख्य अतिथि में संपन्न हुआ. 

यह भी पढ़ें- Baran News: बेरोजगारी से परेशान भड़क उठे कवाई के लोग, अडानी पावर प्लांट के बाहर दिया धरना

 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रेस क्लब भीलवाड़ा के अध्यक्ष सुखपाल जाट, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उपनिदेशक अरुण जोशी पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी और राज परिवार के जय सिंह की उपस्थिति में आयोजित हुआ. कार्यक्रम में जगतगुरु रामदयालजी महाराज की पदरवाणी नवनिर्मित प्रेस क्लब भवन में हुई. इस दौरान पत्रकारों द्वारा तथा अन्य श्रद्धालुओं द्वारा पुष्प वर्षा कर आचार्यश्री का स्वागत किया. 
लोकार्पण कार्यक्रम से पूर्व नवनिर्मित कक्ष में आचार्य ने रामाक्षर लिखकर पत्रकारों के कल्याण का आशीर्वाद प्रदान करते हुए मुख्य अतिथि विधायक मेघवाल के साथ लोकार्पण पट्टिका का भी अनावरण किया. 

इसके पश्चात आयोजित जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में आचार्य ने पत्रकारिता को मिशन बताते हुए समस्त पत्रकारों को आशीर्वचन कहते हुए बताया कि राष्ट्र की दिशा दशा सुनिश्चित करने में पत्रकार अपनी अहम भूमिका निभाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सनातन राष्ट्र का गौरव सनातन संस्कृति और उनके प्रतीक चिन्हों से ही है. सनातनी प्रतीक चिन्ह का अनादर राष्ट्र का अनादर है. वसुदेव कुटुंबकम की विचारधारा वाले राष्ट्र की सदैव सभी की मदद करने का भाव भारत का रहा है. विपरीत परिस्थितियों में वैमनस्य की भावना रखने वाले राष्ट्रों की भी मदद करने का जो भाव सदियों से चला आ रहा है. भारत राष्ट्र आज भी उसे संस्कृति को अपनाए हुए हैं.

क्या बोले मुख्य अतिथि विधायक मेघवाल
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मेघवाल ने अपने संबोधन में बताया कि पत्रकार समाज का दर्पण है, जो सही और गलत का सटीक चरित्र चित्रण प्रस्तुत कर देता है. परंतु पत्रकार सदैव अल्प सुविधाओं के बावजूद अनुशासित तरीके से अपने कार्य को संपादित करते हैं. उन्होंने स्वयं को पत्रकारों की मदद हेतु सदैव तत्पर रहने का अपना पुराना वादा बयां करते हुए प्रेस क्लब के नवनिर्मित भवन में आवश्यक सुख-सुविधाओं के लिए 5 लाख तथा लाइब्रेरी निर्माण हेतु 5लाख की मंच से घोषणा करने पर सभी पत्रकार गणों द्वारा विधायक का आभार व्यक्त किया गया. 

इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि भीलवाड़ा प्रेस क्लब अध्यक्ष सुखपाल जाट में बताया कि पत्रकार अल्प मानदेय में सेवा कार्य में जुटे रहने वाला वह व्यक्ति है जो भौतिक युग में काफी पीछे हैं. उन्होंने राज्य सरकार की गाइडलाइन अनुसार पत्रकारों को रियायती दर पर भूखंड आवंटन की मांग रखी. सूचना जनसंचार विभाग जयपुर उप निदेशक अरुण जोशी ने राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

पूरी नहीं हो पाई पत्रकारों की मांग
विशिष्ट अतिथि पालिका अध्यक्ष ने अपने संबोधन में बताया कि पूर्व में भी इस संबंध में मांग उठती रही है परंतु राज्य सरकार और जिला कलेक्टर से उचित मार्गदर्शन प्राप्त नहीं होने के कारण वे पत्रकारों की यह मांग पूरी नहीं करा पाए. उन्होंने प्रेस क्लब अध्यक्ष से ही उक्त गाइडलाइन की मांग करते हुए कहा कि उचित मार्गदर्शन मिल जाने पर नियमानुसार पत्रकारों को नगरपालिका भी आगामी बैठक में भूखंड उपलब्ध कराने में तैयार है.

वहीं कैलाश मेघवाल ने कहा कि  1952 से ही शाहपुरा विधानसभा इलाका शेड्यूल कास्ट के लिए आरक्षित रहा है. उन्होंने कहा कि आज की राजनीति को देखते हुए मुझे ये कहने में कोई एतराज नहीं है कि शेड्यूल कास्ट के लोगों को राजनीतिक पार्टियां गुलाम की तरह रखती है. इसके अलावा उन्हें स्वतंत्र बोलने की आजादी भी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर शेड्यूल कास्ट के राजनेता स्वतंत्र रूप से बोलते हैं तो उनका टिकट काट दिया जाता है. इसी वजह से राजनीति में हमें कई तरह का ध्यान रखना पड़ता है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news