Bhilwara News: भीलवाड़ा पुलिस टीम ने मॉक ड्रिल कर डी-मार्ट की परखी सुरक्षा व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2312254

Bhilwara News: भीलवाड़ा पुलिस टीम ने मॉक ड्रिल कर डी-मार्ट की परखी सुरक्षा व्यवस्था

Bhilwara latest News: भीलवाड़ा पुलिस टीम ने मॉक ड्रिल कर डी मार्ट की सुरक्षा व्यवस्था परखी. उल्लेखनीय है कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था तथा शहर में विभिन्न आयोजनों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में शहर के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था की चेकिंग व निरीक्षण एवं आपातकालीन स्थिति में पुलिस, प्रशासन व संस्थानों की क्या सुरक्षा तैयारियां है. 

Bhilwara News

Bhilwara latest News: राजस्थान के भीलवाड़ा पुलिस टीम ने मॉक ड्रिल कर डी मार्ट की सुरक्षा व्यवस्था परखी. उल्लेखनीय है कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था तथा शहर में विभिन्न आयोजनों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में शहर के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था की चेकिंग व निरीक्षण एवं आपातकालीन स्थिति में पुलिस, प्रशासन व संस्थानों की क्या सुरक्षा तैयारियां है इसका भी जायजा लिया जा रहा है. इसी के तहत आज भीलवाड़ा पुलिस की टीम एवं प्रशासनिक अमले ने सुखाड़िया सर्किल के पास स्थित डी-मार्ट में किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने हेतु किस प्रकार बेहतर सुरक्षा संबंधी प्रबंधन किया जाए. 

इस संबंध में मॉक ड्रिल की. इस ड्रिल को ASP विमल नेहरा, परिषद के सभापति राकेश पाठक, यूआईटी के ओ एस डी ताहिर खान, परिषद आयुक्त हेमाराम चौधरी एवं फायर ब्रिगेड के अधिकारी, कर्मचारी दिशा निर्देशन में किया गया. टीम द्वारा डी-मार्ट के सुरक्षा स्टाफ को भी लेकर किसी आपातकालीन परिस्थितियों, लावारिस (विस्फोटक सामग्री वाली) वस्तु मिलने पर किस प्रकार से कार्रवाई की जाए एवं जनता की सुरक्षा का ध्यान किस प्रकार रखा जाए आदि बातों का जीवंत अभ्यास कराया गया. 

यह भी पढ़ें- Alwar News: अवैध अतिक्रमण को रोकना दो अध्यापक भाईयों को पड़ा भारी

साथ ही पुलिस अधिकारियों द्वारा ऐसी परिस्थिति में आमजन की सुरक्षा के संबंध में भी वहां के स्टाफ से बात की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत भी मौके पर पहुंचे. सूचना के बाद किस-किस समय पर कौन सा विभाग पहुंचा इसकी जानकारी लेने के साथ ही देरी से आने वाले विभाग के अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

Trending news