Bhilwara News: देर से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों की सरपंच ने लगाई क्लास, फटकार लगाते हुए खूब सुनाई खरी-खोटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2398544

Bhilwara News: देर से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों की सरपंच ने लगाई क्लास, फटकार लगाते हुए खूब सुनाई खरी-खोटी

सवाईपुर कस्बे के निकटवर्ती गेगा का खेड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र के कुड़ी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का आज शनिवार को सरपंच शंकरलाल शर्मा ने निरीक्षण किया, लेकिन विद्यालय का स्टाफ विद्यालय में करीब आधा घंटा देरी से पहुंचा.

Bhilwara News: देर से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों की सरपंच ने लगाई क्लास, फटकार लगाते हुए खूब सुनाई खरी-खोटी

Bhilwara News: सवाईपुर कस्बे के निकटवर्ती गेगा का खेड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र के कुड़ी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का आज शनिवार को सरपंच शंकरलाल शर्मा ने निरीक्षण किया, लेकिन विद्यालय का स्टाफ विद्यालय में करीब आधा घंटा देरी से पहुंचा. विद्यालय में शिक्षकों के देर से पहुंचने पर ग्राम पंचायत के सरपंच तिलमिला उठे और उन्होंने शिक्षकों को आड़े हाथ लेते हुए खूब फटकार लगाई.

सरपंच ने लगाई शिक्षकों की क्लास 
देर से विद्यालय आने पर सरपंच शर्मा ने ही बच्चों से प्रार्थना करवाई तथा देर से पहुंचने वाले शिक्षकों को फटकार लगाते हुए सीबीओ को इसकी जानकारी दी. सरपंच शंकरलाल शर्मा ने बताया कि कुड़ी विद्यालय में शिक्षकों के समय पर नहीं पहुंचने की शिकायतें मिलने पर आज प्रातः 7:28 बजे में विद्यालय पहुंचा, जहां विद्यालय में छात्र-छात्राएं दीवारों पर खेल रहे थे. वहीं इसी दौरान एक भी विद्यालय का स्टाफ मौजूद नहीं था, अगर ऐसे में कोई छात्र-छात्राएं गिरकर चोटिल हो जाते हैं, तो इसकी जिम्मेदारी किसकी बनती हैं.

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: बजरी माफियाओं ने भीलवाड़ा में मचाया आतंक, कार्रवाई करने गई टीम पर किया हमला

 

देरी से स्कूल पहुंच रहे शिक्षक 
इसके बाद सरपंच ने सभी बच्चों को एकत्रित करके प्रार्थना सभा करवाई. इस दौरान एक अध्यापिका आई और बाकी का स्टाफ करीब 7:50 बजे व 7:55 बजे तक विद्यालय में पहुंचा. स्कूल खुलने के करीब आधा घंटे बाद स्टाफ विद्यालय में पहुंचा, जबकि यह विद्यालय नेशनल हाईवे किनारे पर स्थित है. इसके बाद भी देरी से आने वाले सभी स्टाफ को फटकार लगाते हुए विद्यालय में समय पर आने की हिदायत दी.
जानकारी के लिए बता दें कि विद्यालय में 8 शिक्षक शिक्षकों का स्टाफ है. वह्जिन सरपंच ने सीबीओ को इस मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की. 

शिक्षकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई 
सरपंच ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित शिक्षक जो समय पर नहीं आ रहे हैं उनको नोटिस दिया जाएगा. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी उदय सिंह ने इस संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया जाएगा. वहीं, जो शिक्षक समय पर नहीं आ रहे हैं उनके के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news