Bhilwara News: बजरी माफियाओं ने भीलवाड़ा में मचाया आतंक, कार्रवाई करने गई टीम पर किया हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2398523

Bhilwara News: बजरी माफियाओं ने भीलवाड़ा में मचाया आतंक, कार्रवाई करने गई टीम पर किया हमला

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अवैध बजरी परिवहन पर सख्त कार्रवाइयों के निर्देश के बाद प्रदेश भर में बनाई गई सतर्कता टीमों में से एक टीम उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देश पर भीलवाड़ा में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची.

Bhilwara News: बजरी माफियाओं ने भीलवाड़ा में मचाया आतंक, कार्रवाई करने गई टीम पर किया हमला

Bhilwara News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अवैध बजरी परिवहन पर सख्त कार्रवाइयों के निर्देश के बाद प्रदेश भर में बनाई गई सतर्कता टीमों में से एक टीम उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देश पर भीलवाड़ा में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची. इस टीम द्वारा प्रताप नगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी से भरे एक डंपर पर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था, जिस वक्त बजरी माफिया टीम को पीछा करता देख डंपर को सड़क पर ही खाली कर कर भागने लगे. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें पकड़ा तो टीम के साथ धक्का मुक्की कर माफिया मौके से भाग छूटे जबकि टीम ने एक स्कॉर्पियो को मौके से जप्त किया है, जबकि बजरी माफिया डंपर को मौके से भाग ले गए. प्रताप नगर थाने में बजरी माफिया के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है.

 5 सदस्य टीम के साथ पहुंचे थे भीलवाड़ा 
राजसमंद खनिज विभाग के सहायक अभियंता नवीन अजमेर ने बताया की उदयपुर माइनिंग विभाग के निर्देशों पर भीलवाड़ा में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर 5 सदस्य टीम के साथ वह भीलवाड़ा पहुंचे थे. इस टीम में सहायक अभियंता अजमेरा के साथ ही सीनियर फॉरमेन तौसीफ अहमद, धर्मपाल सिंह व गार्ड मौजूद थे. इस टीम को प्रताप नगर थाना क्षेत्र में एक अवैध बजरी भरे डंपर के गुजरने की सूचना मिली. जिस पर टीम ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में पहुंची जहां बजरी डंपर आता देख टीम ने उसे रुकवाने का प्रयास किया तो माफिया टीम को गच्चा देकर डंपर को भगा ले गए. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा उप चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर! मैदान में उतरे दिग्गज, नवलगढ़ पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ व प्रभारी राधामोहन दास

टीम ने जब डंपर का पीछा शुरू किया तो रास्ते को अवरुद्ध करने की नीयत से डंपर चालक ने डंपर को बीच सड़क पर ही खाली कर दिया इसके बाद कड़ी मशक्कत करते हुए बजरी माफिया को रोक कर टीम ने कार्रवाई को अंजाम देने की कोशिश की तो स्कॉर्पियो में सवार अन्य अवैध बजरी परिवहन से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए और टीम के साथ धक्का मुक्की और बदसलूकी करते हुए स्कॉर्पियो को मौके पर छोड़कर डंपर को मौके से लेकर फरार हो गए. इस मामले में माइनिंग विभाग की टीम ने प्रताप नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है, साथ ही मौके पर मिले वाहनों को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

Trending news