भीलवाड़ा में हेलमेट की अनिवार्यता बन रही प्रशासन और पुलिस के लिए नासूर, आमजन का विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1120150

भीलवाड़ा में हेलमेट की अनिवार्यता बन रही प्रशासन और पुलिस के लिए नासूर, आमजन का विरोध

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी द्वारा जारी हेलमेट की अनिवार्यता का आदेश पुलिस और प्रशासन के लिए ही गले की फांस बनता जा रहा है. एक ओर जहां पुलिस पर लगातार अभद्रता के आरोप लग रहे हैं तो वहीं 1000 रुपये तक के चालान के चलते आमजन सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर है.

भीलवाड़ा में हेलमेट की अनिवार्यता बन रही प्रशासन और पुलिस के लिए नासूर, आमजन का विरोध

Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी द्वारा जारी हेलमेट की अनिवार्यता का आदेश पुलिस और प्रशासन के लिए ही गले की फांस बनता जा रहा है. एक ओर जहां पुलिस पर लगातार अभद्रता के आरोप लग रहे हैं तो वहीं 1000 रुपये तक के चालान के चलते आमजन सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर है.

यह भी पढ़ें: UP समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज, थोड़ी देर में आएंगे रुझान

भीलवाड़ा कलेक्ट्री परिसर में हेलमेट की अनिवार्यता के बाद शहर भर के चौराहों पर पुलिस की नाकेबंदी परेशानी का कारण बन रही है. पुलिस के रवैया और चालान की राशि को लेकर गत दिनों अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्री पर प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों को अपनी मांगों से अवगत कराया था, जिसके चलते पुलिस को जिला कलेक्टर परिसर के सामने से अपनी नाकेबंदी को हटाना पड़ा. वकीलों के आक्रोश अभी पूरी तरह थमा ही नहीं था कि भाजपा के जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली ने प्रशासन और सरकार से हेलमेट की अनिवार्यता 3 महीने टालने की मांग की. उनका तर्क था शहर में सीवरेज परियोजना द्वारा सड़कों की हालत बदतर कर दी गई हैं.

कोविड-19 के दौर में आमजन रोजगार के लिए संघर्ष कर रहा है ऐसे में 1000 रुपये का चालान दो पहिया वाहन चालकों के लिए देना काफी कठिन है. संघर्ष के इस दौर में प्रशासन ने बगैर सोचे समझे हेलमेट की अनिवार्यता लागू कर दी जबकि पहले शहर वासियों और वाहन चालकों के साथ जागरूकता अभियान जाकर उन्हें समझाना चाहिए था. उन्होंने प्रशासन से 3 महीने इस हेलमेट की अनिवार्यता के अभियान को टालने की मांग की. एक ओर वकीलों का विरोध दूसरी और भाजपा के तीखे तेवर को प्रशासन अभी हजम भी नहीं कर पाया था कि शहर के आम नागरिक और व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. आक्रोशित शहरवासियों ने आज पैदल ही हेलमेट पहनकर प्रदर्शन करते हुए एसडीएम ओम प्रभा को ज्ञापन सौंपा.

वहीं, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष किशन जाट ने कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों पर हेलमेट के नाम पर आमजन से बदसलूकी करने और बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपा और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. चौतरफा विरोध में घिरी भीलवाड़ा पुलिस के लिए कलेक्टर आशीष मोदी द्वारा जारी हेलमेट की अनिवार्यता का यह आदेश परेशानी का सब बन रहा है. एक ओर जहां शहर भर के चौराहों पर पुलिस हेलमेट के नाम पर चालान बनाने की कार्रवाई को अंजाम दे रही है तो वहीं दूसरी ओर वाहन चालक गली कूचे से बचकर निकलते दिखाई दे रहे हैं. हेलमेट के नाम पर शहर में जो भय का माहौल बनाया जा रहा है. कहीं ना कहीं वह शहरवासियों में आक्रोश का कारण भी बन रहा है.

Report: Dilshad Khan

Trending news