भीलवाड़ा- केसरी सिंह बारहठ पैनोरमा का भूमि हुआ पूजन, 4 करोड़ की राशि से बनेगा ऐतिहासिक भवन
Advertisement

भीलवाड़ा- केसरी सिंह बारहठ पैनोरमा का भूमि हुआ पूजन, 4 करोड़ की राशि से बनेगा ऐतिहासिक भवन

Bhilwara latest news: महान क्रांतिकारी एवम राष्ट्र चिंतक ठाकुर केसरी सिंह बारहठ के देश हित में अतुलनीय बलिदान के सम्मान में ,मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने चार करोड़ पैनोरमा की घोषणा की जिसका शिलान्यास 6 सितम्बर को गुलाबपुरा से वर्चुअल रूप से माननीय मुख्यमंत्री ने किया था.

भीलवाड़ा- केसरी सिंह बारहठ पैनोरमा का भूमि हुआ पूजन, 4 करोड़ की राशि से बनेगा ऐतिहासिक भवन

Bhilwara news: महान क्रांतिकारी एवम राष्ट्र चिंतक ठाकुर केसरी सिंह बारहठ के देश हित में अतुलनीय बलिदान के सम्मान में ,मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने चार करोड़ पैनोरमा की घोषणा की जिसका शिलान्यास 6 सितम्बर को गुलाबपुरा से वर्चुअल रूप से माननीय मुख्यमंत्री ने किया था. बुधवार राजस्वंत्री रामलाल जी जाट तथा जिला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा ने विधिवत भूमि पूजन किया. शहीद प्रताप सिंह बारहठ संस्थान के सचिव कैलाश जाड़ावत ने अखिल भारतीय चारण गढ़वी समाज की ओर से मंत्री जाट को ज्ञापन के रूप में मांग पत्र प्रस्तुत किया. 

जिसमे राजस्थान में क्रांति के अमर पुरोधा क्रांतिकारी केसरी सिंह बारहठ की 21 फिट घनमेटल प्रतिमा लगवाने और बरवडी माता ,बारहठ वीरों की कुल देवी का मंदिर भी पैनोरमा में स्थापित होने हेतु आग्रह किया. संस्थान की ओर से शंकर लाल जोशी, शिव प्रकाश सोमानी, सुरेश घुसर, रामप्रसाद सेन, गोपीलाल रैगर कैलाश चारण ने अतिथियों का साफा बंधवा कर स्वागत अभिनंदन किया गया. जिला कलेक्टर टीकम चंद बोहरा ने मंत्री जी, बारहठ परिवार से विशाल सिंह सौदा, सरला कवर का स्वागत, आभार व्यक्त किया और पैनोरमा निर्माण रिपोर्ट पर जानकारी दी और यह विश्वास दिलाया कि आनेवाले समय में बारहठ वीरों का यह पैनोरमा क्रांति तीर्थ के रूप में जाना जाएगा. 

यह भी पढ़े- अलवर के छोरे ने किया कमाल, दोस्तों की सलाह से खड़ा कर दिआ खुद का स्टार्टअप

राजस्व मंत्री रामलाल जी जाट ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बारहठ क्रांति वीरों के अतुलनीय बलिदान को रेखांकित करते हुए कहा की केसरी सिंह बारहठ का देश की आजादी में महान योगदान को राजस्थान सरकार ने सम्मान देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पैनोरमा निर्माण हेतु 4 करोड़ की घोषणा ही नही अपितु राशि स्वीकृति कर निर्माण शुरू कर दिया है. इस पैनोरमा का काम जिला कलेक्टर टीकम चंद बोहरा,के निर्देशन में हो रहा है. यह शाहपुरा के सौभाग्य की बात है.

यह भी पढ़े- जॉब के साथ इस छोरे ने की UPSC की तैयारी, बन गया IAS ऑफिसर

मंत्री रामलाल ने देवखेड़ा स्कूल नामकरण की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से करवा कर बारहठ वीरों का सम्मान बढ़ाया है. बारहठ हेवली संग्रहालय, देवखेड़ा गांव के लिए भी अपने भाषण में मंत्री जाट ने आश्वस्त किया की संस्थान के साथी सदस्य गण हमे याद दिलाते रहे, हम बारहठ बलिदानी वीरों के सम्मान में सभी काम करेंगे. पंडित शिवचरण शर्मा ने भूमि पूजन करवाया. इस अवसर पर संदीप महावीर जीनगर, पूर्व प्रधान गजराज सिंह,दिलीप गुर्जर, रामेश्वर सोलंकी, राजकुमार बैरवा, दुर्गा बैरवा, हमीद खा ,स्वराज सिंह, कोटा से सोहन सिंह, लोकेंद्र सिंह, और जिला शाहपुरा अतिरिक्त कलेक्टर चंदन दुबे, एसडीएम पुनीत गेलडा और बनेड़ा शाहपुरा क्षेत्र से गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Trending news