भीलवाड़ा में सरकारी स्कूल भवन के जर्जर हालात, टपकती छत के नीचे कैसे पढ़ेगी छात्राएं?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266655

भीलवाड़ा में सरकारी स्कूल भवन के जर्जर हालात, टपकती छत के नीचे कैसे पढ़ेगी छात्राएं?

भीलवाड़ा में स्कूली बच्चों का भविष्य हर रोज खतरे में नजर आ रहा है, कभी अध्यापकों की कमी तो कभी  स्कूलों में होने वाली अव्यवस्थाओं को कारण. ताजा मामला भीलवाड़ा के सरकारी स्कूल की जर्जर छत का है. जिसके लिए  स्कूल के स्टूडेट्स सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं.

भीलवाड़ा में सरकारी स्कूल भवन के जर्जर हालात, टपकती छत के नीचे कैसे पढ़ेगी छात्राएं?

Bhilwara: भीलवाड़ा में स्कूली बच्चों का भविष्य हर रोज खतरे में नजर आ रहा है, कभी अध्यापकों की कमी तो कभी  स्कूलों में होने वाली अव्यवस्थाओं को कारण. ताजा मामला भीलवाड़ा के सरकारी स्कूल की जर्जर छत का है. जिसके लिए  स्कूल के स्टूडेट्स सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी ने पेंशन के कागज तैयार करने के एवज में ली थी रिश्वत

बुधवार को शहर के उपनगर पूर्व में स्कूल के जर्जर भवन और उससे बरसात के इस मौसम में टपकते पानी के कारण परेशान छात्राओं ने सड़क पर उतर कर स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया. स्कूली छात्राओं के इस प्रदर्शन में उनका समर्थन करने आए एबीवीपी के चार छात्र नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार, उपनगर पुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अव्यवस्थाओं के खिलाफ छात्राओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. छात्राओं का कहना था कि, बारिश में स्कूल की जर्जर छत के नीचे बैठना मुश्किल हो रहा है.

 इसके अलावा स्कूल में ना तो शौचालय है और ना ही भवन की मरम्मत को लेकर स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई व्यवस्था की जा रही है. इसी से आक्रोशित होकर छात्राओं ने प्रदर्शन शुरू किया. और  स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया.

 आंदोलन की सूचना पर एबीवीपी के चार कार्यकर्ता भीलवाड़ा महानगर मंत्री हर्षित शर्मा एमएलबी कॉलेज इकाई के अध्यक्ष धमल शर्मा चंद्रशेखर, नगर सह मंत्री अभिषेक जोशी और महानगर सह मंत्री सूर्य देव शक्तावत मौके पर पहुंचे और छात्राओं के आंदोलन को समर्थन देते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी.

 नारेबाजी और  हंगामे की सूचना  मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और काफी देर तक समझाइश का प्रयास किया लेकिन एबीपी के कार्यकर्ताओं के अपनी मांगों पर रहने के चलते पुलिस ने चारों युवा नेताओं को हिरासत में लिया. 

Reporter: Dilshad Khan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news