Bharatpur: ACB की कार्रवाई, छतरपुर सर्किल के कार्यरत पटवारी को किया ट्रैप
X

Bharatpur: ACB की कार्रवाई, छतरपुर सर्किल के कार्यरत पटवारी को किया ट्रैप

नदबई क्षेत्र के छतरपुर गांव के हल्का पटवारी राहुल मीणा ने एक परिवादी से नामांतरण खोलने की एवज में 9 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. 

Bharatpur: ACB की कार्रवाई, छतरपुर सर्किल के कार्यरत पटवारी को किया ट्रैप

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur News) जिले के नदबई कस्बे में आज नामांतरण खोलने की एवज में रिश्वत मांगने पर धौलपुर (Dholpur News) एसीबी (ACB) की टीम ने कार्रवाई करते हुए छतरपुर सर्किल पर कार्यरत पटवारी राहुल मीणा (Rahul Meena) को ₹9000 की रिश्वत राशि सहित गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंः Barmer : ACB की कार्रवाई, रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी को किया ट्रैप

नदबई क्षेत्र के छतरपुर गांव के हल्का पटवारी राहुल मीणा ने एक परिवादी से नामांतरण खोलने की एवज में 9 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. इस पर परिवादी ने पटवारी के खिलाफ एसीबी में शिकायत की. ACB ने शिकायत की पुष्टि की और उसके बाद शुक्रवार दोपहर को पटवारी राहुल मीणा को 9 हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों ट्रैप कर लिया.

जानकारी के अनुसार, 3 अगस्त 2021 को परिवादी जगदीश ने एसीबी में लिखित शिकायत दी, जिसमें बताया कि उसने अपने भाई अतर सिंह, राजवीर और महेश के साथ मिलकर छतरपुर गांव में जमीन खरीदी. जमीन की रजिस्ट्री भी उनके नाम हो गई लेकिन जब परिवादी जमीन का नामांतरण कराने के लिए पटवारी के पास पहुंचा तो पटवारी राहुल मीणा ने 6000 रुपये की रिश्वत खुद के लिए और 3000 रुपये की रिश्वत गिरदावर के लिए मांगी.

यह भी पढ़ेंः Ajmer: बेरहम पति ने चुनरी से घोंट दिया पत्नी का गला, छानबीन में जुटी पुलिस

परिवादी की शिकायत पर तुरंत 3 अगस्त को ही एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने का प्रयास किया लेकिन पटवारी के बाहर होने की वजह से सत्यापन नहीं हो पाया. बाद में 4 अगस्त को शिकायत का सत्यापन हो गया. वहीं, 17 सितंबर को पटवारी राहुल मीणा ने परिवादी से पत्रावली में रखकर 9000 रुपये की रिश्वत राशि ली. इस पर एसीबी टीम (ACB Team) ने तुरंत राहुल मीणा से रिश्वत राशि बरामद कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. कार्रवाई के दौरान एसीबी धौलपुर के उप अधीक्षक सुरेंद्र सिंह टीम के साथ मौजूद थे

Reporter- Devendra singh

Trending news