बीकानेर: राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित, बीएलए की नियुक्ति पर चर्चा
Advertisement

बीकानेर: राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित, बीएलए की नियुक्ति पर चर्चा

Bikaner News: बीकानेर में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन हुआ.

 

बीकानेर: राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित, बीएलए की नियुक्ति पर चर्चा

Bikaner News: बीकानेर में एसएसआर के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया, जहां जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि राजनीतिक दल, बूथ लेवल एजेंट्स की नियुक्ति करते हुए इसकी अपडेट सूची उपलब्ध करवाएं, जिससे मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण संक्षिप्त कार्यक्रम में राजनीतिक दलों की भागीदारी रहे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा आम चुनाव से पूर्व यह अंतिम संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. कोई भी पात्र व्यक्ति मतदान के अधिकार से वंचित ना रहे, इस उद्देश्य से कार्य करें. उन्होंने मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी दी और कहा कि राष्ट्र निर्माण में मतदाताओं की अहम भागीदारी है. उन्होंने मतदाता सूचियों को आधार से लिंक करने की प्रगति की जानकारी दी और बताया कि जिले के 77.23 प्रतिशत मतदाता कार्ड को आधार से लिंक कर दिए गए हैं.

साथ ही उन्होंने बताया कि एकीकृत फोटो युक्त मतदाता सूचियों के प्रारूप प्रकाशन के साथ 9 नवंबर को यह कार्यक्रम शुरू हुआ. इसी श्रृंखला में 9 नवंबर से 8 दिसम्बर तक दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी. मतदाता सूचियों के संबंधित भाग की प्रविष्ठियों का ग्राम सभाओं, स्थानीय निकायों और आवासीय वेलफयर सोसायटियों के साथ बैठक आयोजित कर पठन और सत्यापन का कार्य 12 और 26 नवंबर को किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिपीट करनी है कांग्रेस की सरकार तो सचिन पायलट को बनाओं मुख्यमंत्री - राजेंद्र गुढ़ा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे और आपत्तियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने की विशेष तिथियां 13 और 27 नवंबर रहेगी. दावे और आपत्तियों का निस्तारण 26 दिसम्बर तक किया जाएगा. हैल्थ पेरोमीटरों की जांच और अंतिम प्रकाशन के लिए आयोग की अनुमति और डाटाबेस को अद्यतन करते हुए पूरक के मुद्रण का कार्य 3 जनवरी 2023 तक किया जाएगा और मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी को होगा.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत 12 और 13 नवंबर, 26 और 27 नवंबर और 3 दिसम्बर को स्कूलों और कॉलेजों में क्लस्टर एनरोलमेंट शिविर आयोजित होंगे. वहीं 19 नवंबर को दिव्यांग मतदाताओं के लिए क्लस्टर शिविर आयोजित किया जाएगा. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश, इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के नितिन वत्सस, भारतीय जनता पार्टी के श्यामसुंदर चौधरी, आरएलपी पार्टी से धन्नाराम, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संजू गहलोत, बहुजन समाजवादी पार्टी से पवन ओझा मौजूद रहे.

Reporter: Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news