क्या राजस्थान में फिर महंगी होगी घरेलू बिजली, ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने दिया ये जवाब
Advertisement

क्या राजस्थान में फिर महंगी होगी घरेलू बिजली, ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने दिया ये जवाब

Rajasthan Electricity : राजस्थान में बिजली की दरों में बढ़ोतरी को लेकर उठ रहे सवालो को लेकर भी जनता में चिंता दिखाई दे रही है, लेकिन आज बीकानेर में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने ज़ी मीडिया से ख़ास बातचीत की.

क्या राजस्थान में फिर महंगी होगी घरेलू बिजली, ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने दिया ये जवाब

Rajasthan Electricity : राजस्थान का ऊर्जा विभाग लंबे समय से बिजली की कमी, कोयले की ख़रीद और फिर प्रदेश में मुफ़्त बिजली को लेकर चर्चा में रहा है, ऐसे में पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट के दौरान 100 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा के साथ एक तरफ़ जहां जनता में ख़ुशी नज़र आ रही है तो वहीं पिछले कई दिनों से लगातार बिजली की दरों में बढ़ोतरी को लेकर उठ रहे सवालो को लेकर भी जनता में चिंता दिखाई दे रही है, लेकिन आज बीकानेर में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने ज़ी मीडिया से ख़ास बातचीत करते हुए इस तरह की सभी अटकलो पर पूर्ण विराम लगा दिया है.

ऊर्जा मंत्री भँवर सिंह भाटी ने आज बीकानेर के सर्किट हाउस में पीसीसी द्वारा राहुल गांधी के सदस्यता रद्द मामले को लेकर प्रेस वार्ता रखी गई जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी तो वही बीकानेर में संवाददाता रौनक़ व्यास से ख़ास बातचीत करते हुए बिजली दरो के बढ़ने के सवाल पर खुलकर बोलते हुए कहा कि प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी नहीं होगी. हालांकि मंत्री भाटी ने ये भी कहा की कोयले के लागत में बढ़ोतरी या फ्यूल चार्ज के रूप में जो बढ़ोतरी होती है वो अलग बात है लेकिन घरेलू और किसानों की बिजली में बिलकुल भी बढ़ोतरी नहीं होगी. वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान इकलोता ऐसा प्रदेश है जहां किसानों को 2 हज़ार यूनिट बिजली मुफ़्त दी जा रही है.

मंत्री भाटी ने कहा कि आज सार्वजनिक निर्माण विभाग,चिकित्सा विभाग , देशनोक नगरपालिका व मुख्यमंत्री द्वारा बजट घोषणा में प्रस्तावित व प्रगतिरत लगभग 11 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया।देशनोक सीएचसी में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त लैब का निर्माण किया जायेगा।जुसमे सभी प्रकार की जांच की सुविधाए आमजन के लिए उपलब्ध होगी।देशनोक सहित आसपास के ग्रामवासियों को बीकानेर जाने से छुटकारा मिलेगा। मंत्री भाटी ने बताया कि 80 लाख रूपए की लागत से देशनोक सीएचसी परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस लैब भवन का निर्माण किया जायेगा। देशनोक सीएचसी हर मुमकिन सुविधाए उपलब्ध करवाई जायेगी।इससे पूर्व मंत्री भाटी ने देशनोक सीएचसी में देशनोक नागरिक संघ ,कोलकाता द्वारा रिनोवेट प्रसूता ऑपरेशन थिएटर का लोकार्पण किया।कार्यक्रम को देशनोक पालिकाध्यक्ष सहित कई जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया।

ये भी पढ़ें..

भरतपुर में निकली विराट शोभायात्रा, मुस्लिमानों ने की पुष्प वर्षा, खिले चेहरे

Jaisalmer News: अलग अंदाज में मनाया गया रामनवमी का पर्व, महाराष्ट्र के फेमस ढोल ताशे पर सब नाचे

Trending news