2 बीघा में रखे पशु चारे में आग, काबू करने में दमकल के छूटे पसीने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1050759

2 बीघा में रखे पशु चारे में आग, काबू करने में दमकल के छूटे पसीने

हर साल राजस्थान के साथ साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पराली जलाते हैं, जिससे हो रहे वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पराली जलाने पर पाबंदी लगायी गयी है. अब जांच के बाद ही ये पता चल पाएगा की, इतने बड़े इलाके में आग लगने की ये घटना महज हादसा है या जान बूझकर यहां आग लगायी गयी थी.

हनुमानगढ़ के संगरिया में 2 बीघा में  रखे पशु चारे में आग लग गयी

Hanumangarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ के संगरिया में नगर के पास खाली जगह पर रखी पराली में भीषण आग लग गयी. लगभग 2 बीघा में रखे 25-30 ट्रॉली पशु चारे में आग लगने से अफरा तफरी मच गयी. सूचना पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और आग बुझाने की कोशिश की गयी.

यहां भी पढ़ें: यूरिया की किल्लत को लेकर किसानों का फूटा आक्रोश, की नारेबाजी

पराली में आग लगने की घटना संगरिया के मालारामपुरा गांव की है जो पंजाब के बॉर्डर पर स्थित एक गांव है. आग बुझाने के लिए हनुमानगढ़, संगरिया और सादुलशहर के साथ ही पंजाब की दमकल की भी मदद ली गई. तीन घंटे तक बिना रूके आग पर काबू करने की कोशिश की गई. इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी दमकल और पुलिस का पूरा साथ दिया.

यहां भी पढ़ें: श्रीगंगानगर में लगातार दूसरे दिन छाया घना कोहरा, अगले पांच दिनों तक अलर्ट जारी

2 बीघा इलाके में लगी आग पर काबू के बाद हुए नुकसान का आंकलन किया जाएगा. आपकों बता दें कि हर साल राजस्थान के साथ साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पराली जलाते हैं, जिससे हो रहे वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पराली जलाने पर पाबंदी लगायी गयी है. अब जांच के बाद ही ये पता चल पाएगा की, इतने बड़े इलाके में आग लगने की ये घटना महज हादसा है या जान बूझकर यहां आग लगायी गयी थी.

Report: Manish Sharma

Trending news